बिहार: नक्सली भोला कोड़ा गिरफ्तार, दोहरे हत्याकांड मामले में चल रहा था फरार

नक्सली (Naxalite) भोला कई सालों से फरार था और उसके ऊपर कई संगीन मामले दर्ज हैं। पुलिस ने भोला कोड़ा को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया है।

Naxalite

पुलिस ने भोला कोड़ा को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया है। उससे नक्सलियों (Naxalite) के बारे में कई जानकारियां मिली हैं, जिन पर पुलिस कार्रवाई की योजना बना रही है।

बिहार (Bihar) के मुंगेर में एसटीएफ को लोकल पुलिस की मदद से एक बड़ी कामयाबी मिली है। एसटीएफ ने धरहरा थाना क्षेत्र बरमसिया काली स्थान गांव से नक्सली (Naxalite) भोला कोड़ा (Bhola Koda) को गिरफ्तार कर लिया। भोला कोड़ा दोहरे हत्याकांड का नामजद आरोपी है।

भोला कई सालों से फरार था और उसके ऊपर किडनैपिंग, मर्डर, आर्म्स एक्ट समेत कई संगीन मामले दर्ज हैं। पुलिस को खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली थी, जिसके आधार पर कार्रवाई की गई।

पुलिस ने भोला कोड़ा को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया है। उससे नक्सलियों (Naxalite) के बारे में कई जानकारियां मिली हैं, जिन पर पुलिस कार्रवाई की योजना बना रही है।

ये भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर में नेताओं को धमकाने का आतंकी खेल जारी, हिजबुल के निशाने पर इस केंद्रीय मंत्री सहित कई बड़े नेता

धरहरा थानाध्यक्ष रोहित कुमार सिंह के मुताबिक, धरहरा थाना क्षेत्र के कुदरताबाद निवासी चाचा भतीजा हत्याकांड में भोला कोड़ा मुख्य आरोपी है।

बता दें कि कुदरताबाद निवासी फंटूश यादव और उनके चाचा कमलेश्वरी यादव की 29 अगस्त 2008 को घर से खींचकर हत्या कर दी गई थी।

उस दौरान दर्जनों की संख्या में नक्सली चाचा-भतीजा को घर से बाहर खींचकर लाए थे और फंटूश यादव की गला रेतकर हत्या कर दी थी। इसके दूसरे ही दिन चाचा कमलेश्वरी यादव की हत्या हुई थी।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें