बिहार में हार्डकोर नक्सली मुसाफिर सहनी की मौत, एक दर्जन से ज्यादा वारदातों में था शामिल

बिहार के मुजफ्फरपुर समेत उत्तर बिहार के कई इलाकों में सक्रिय हार्डकोर नक्सली (Naxali)  मुसाफिर सहनी की मौत हो गई। वह पटना के बेउर जेल में बंद था।

Naxali

सांकेतिक तस्वीर।

बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर समेत उत्तर बिहार के कई इलाकों में सक्रिय हार्डकोर नक्सली (Naxali)  मुसाफिर सहनी की मौत हो गई। वह पटना के बेउर जेल में बंद था। हार्डकोर नक्सली मुसाफिर सहनी काफी लंबे समय से बीमार चल रहा था। 21 अगस्त को पटना के पीएमसीएच में उसकी मौत हुई।

बता दें कि मुसाफिर सहनी मुजफ्फरपुर सहित उत्तर बिहार के विभिन्न थानों में एक दर्जन से अधिक नक्सली वारदातों में शामिल रहा है। इस संबंध में कई थानों में उसके खिलाफ मामले दर्ज हैं। सभी मामले कोर्ट में लंबित हैं। फिलहाल, मुजफ्फरपुर के सभी मामलों में मुसाफिर सहनी जमानत पर था। इसके अलावा, सीतामढ़ी और शिवहर के भी कई थानों में नक्सली (Naxali) मुसाफिर के खिलाफ केस दर्ज हैं।

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर अपने बयान से पलटा पाकिस्तान, कहा- ये दावा…

मुजफ्फरपुर में तुर्की स्थित हरि कंस्ट्रक्शन के बेस कैंप को उड़ाने में नक्सली मुसाफिर सहनी का हाथ था। इसके अलावा, कुढ़नी में कंस्ट्रक्शन कंपनी के बेस कैंप, साहेबगंज और मोतीपुर में भी हुए नक्सली हमलों (Naxal Attack) को भी इसने ही अंजाम दिया था।

बता दें कि साल 2015 में नक्सली (Naxalite) मुसाफिर सहनी अपने दो साथियों के साथ सकरा से पकड़ा गया था। एसएसबी (SSB) और पुलिस (Police) की विशेष टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर उनकी गिरफ्तारी की थी।

ये भी देखें-

मुसाफिर सहनी वैशाली जिले के सदर थाना क्षेत्र के थथान बुजुर्ग गांव का रहने वाला था। वह नक्सली संगठन (Naxal Organization) में तिरहुत जोन का प्रभारी भी रहा था। उसका बेटा हार्डकोर नक्सली रोहित सहनी भागलपुर के जेल में बंद है। वहीं, उसकी बहू भारती जमानत पर बाहर है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें