बिहार: मुंगेर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली, 8 नक्सली समेत 10 गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

जिन नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया गया है उनमें हार्डकोर नक्सली पुनीत मंडल और हथियारों की सप्लाई करने वाले पूर्व नक्सली डब्लू चौरसिया भी शामिल हैं।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर।

एसपी लिपि सिंह ने इस मामले में जानकारी देते हुए कहा कि एरिया कमांडर बहादुर कोड़ा नए युवाओं को नक्सली (Naxalites) संगठन में जोड़ने की कोशिश में लगा था। खूफिया सूचना के आधार पर छापेमारी की गई

बिहार के मुंगेर में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। यहां मुंगेर पुलिस और एसटीएफ ने ज्वाइंट कार्रवाई के दौरान 8 सक्रिय नक्सलियों (Naxalites) समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया है।

2 लोगों को इसलिए गिरफ्तार किया गया है, क्योंकि उन पर नक्सलियों को मदद पहुंचाने का आरोप है। जिन नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है उनमें हार्डकोर नक्सली पुनीत मंडल और नक्सलियों को हथियार भेजने वाले पूर्व नक्सली डब्लू चौरसिया भी शामिल हैं।

एसपी लिपि सिंह ने इस मामले में जानकारी देते हुए कहा कि एरिया कमांडर बहादुर कोड़ा नए युवाओं को संगठन में जोड़ने की कोशिश में लगा था। खूफिया सूचना के आधार पर छापेमारी की गई और पुनीत मंडल, डब्लू चौरसिया, भीम तुरी, कारे खैरा, शंभू तुरी, संजय यादव, बमबम यादव, सुनील तुरी को गिरफ्तार कर लिया गया।

ये भी पढ़ें- कोरोना का कहर: भारत में 13 दिनों में 10 लाख कोरोना संक्रमित, ब्राजील को पछाड़कर अमेरिका के करीब पहुंचा भारत

आरोपियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद मिले हैं। इस मामले में खड़गपुर थाने के शामपुर ओपी और नया रामनगर थाना में केस दर्ज किया गया है।

बता दें कि नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की तरफ से लगातार अभियान चलाया जा रहा है। अभी तक कई नक्सली मारे जा चुके हैं और कई नक्सली सरेंडर कर चुके हैं। इसके अलावा सुरक्षाबलों की ओर से ये अभियान भी चलाया जा रहा है कि नक्सली मुख्यधारा से जुड़कर अपने और अपने परिवार के जीवन को एक नई दिशा दे सकें।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें