बिहार: लखीसराय से 2 हार्डकोर नक्सली पुलिस के हत्थे चढ़े, देसी पिस्तौल और कारतूस बरामद

बिहार (Bihar) के लखीसराय जिले में पुलिस को नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है। जिले के कजरा थाना क्षेत्र के उरैन गांव से 21 अगस्त को पुलिस ने दो हार्डकोर नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया।

Naxals

लखीसराय से गिरफ्तार नक्सली।

बिहार (Bihar) के लखीसराय जिले में पुलिस को नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है। जिले के कजरा थाना क्षेत्र के उरैन गांव से 21 अगस्त को पुलिस ने 2 हार्डकोर नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया। जानकारी के अनुसार, मुंगेर के पुलिस उप महानिरीक्षक मनु महाराज और लखीसराय के पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार के निर्देश पर नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है।

इसी क्रम में पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी कि कुख्यात नक्सली नेता (Naxali Leader) बालेश्वर कोड़ा उरैन के आसपास के इलाके में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। इस सूचना के आधार पर एएसपी अभियान अमृतेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस की टीम 21 अगस्त की सुबह लगभग साढ़े चार बजे सर्चिंग पर उरैन गांव पहुंची।

Kashmir: घाटी में आतंकी गतिविधियों में हिस्सा लेने वालों की संख्या बढ़ी, सामने आया चौंकाने वाला आंकड़ा

पुलिस टीम जैसे ही शैलेंद्र सिंह के घर के पास पहुंची, कुछ संदिग्ध लोग भागने लगे। इसके बाद पुलिस के जवानों ने तत्परता दिखाते हुए दो लोगों को दबोच लिया। गिरफ्तार लोगों के नाम मु. ताहिर और शैलेंद्र सिंह है। ये दोनों ही उरैन गांव के रहने वाले हैं। तलाशी लेने पर इन दोनों के पास से पुलिस ने दो देसी पिस्तौल, पांच कारतूस, चार मोबाइल और नक्सलियों को भेजे जाने वाले कुछ कपड़े बरामद किए।

ये भी देखें-

गिरफ्तार दोनों नक्सलियों (Naxals) से पूछताछ की जा रही है। नक्सलियों के खिलाफ चलाए गए इस अभियान में पुलिस के अलावा चीता टीम और सीआइएटी टीम शामिल थी। बता दें कि राज्य में नक्सलवाद के खात्में के लिए पुलिस और सुरक्षाबलों का अभियान तेज है। लगातार नक्सलियों की धर-पकड़ की जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें