बिहार: औरंगाबाद में हार्डकोर नक्‍सली गिरफ्तार, एसएसबी ने ज्वाइंट ऑपरेशन के तहत की कार्रवाई

ये नक्सली (Naxalites) कई वारदातों को अंजाम दे चुका है और इसे रेपुरा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में इस नक्सली ने कई अहम सुराग दिए हैं।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

एसएसबी के नियमित रूप से गश्त करने की वजह से नक्सलियों (naxalites) में खौफ है और उनकी संख्या भी तेजी से घट रही है। एसएसबी ने नक्सली रामदयाल मिस्त्री को गोह थाने के हवाले कर दिया है।

औरंगाबाद: बिहार में नक्सलियों (naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। ताजा मामला औरंगाबाद का है। यहां SSB की 29वीं वाहिनी की टीम ने शनिवार रात हार्डकोर नक्सली रामदयाल मिस्त्री को गिरफ्तार किया है।

ये नक्सली कई वारदातों को अंजाम दे चुका है और इसे रेपुरा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में इस नक्सली ने कई अहम सुराग दिए हैं। ये कार्रवाई ज्वाइंट ऑपरेशन के तहत की गई है।

Coronavirus Update: देश में बीते 24 घंटे में 26,624 नए केस, हुई इतने लोगों की मौत

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि ये नक्सली लेवी वसूलने में माहिर था। लोगों को धमकी देना और उनसे लेवी वसूलना इसका मुख्य काम था। पूछताछ के दौरान नक्सली ने कई मामलों में अपने शामिल होने की बात को स्वीकार किया है।

एसएसबी ने नक्सली रामदयाल मिस्त्री को गोह थाने के हवाले कर दिया है। 17 फरवरी को शिवनारायण यादव की हत्या मामले में पुलिस रामदयाल को तलाश कर रही थी। उसकी गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी सफलता है।

बता दें कि एसएसबी के नियमित रूप से गश्त करने की वजह से नक्सलियों (naxalites) में खौफ है और उनकी संख्या भी तेजी से घट रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें