बिहार चुनाव से पहले नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, 40 किलो विस्फोटक बरामद

Bihar Elections: जमुई के झाझा के पास जंगल में पुलिस सर्च ऑपरेशन चला रही थी। इसी दौरान पुलिस को जमीन के अंदर छिपाए गए 3 प्लास्टिक के कंटेनर मिले।

Bihar Elections

बिहार चुनाव (Bihar Elections) से पहले मिली इस सफलता पर जमुई पुलिस का कहना है कि 28 अक्टूबर को होने वाले चुनाव में नक्सली इसी विस्फोटक के जरिए पुलिस बल को निशाना बनाने की योजना बना रहे थे।

जमुई: बिहार चुनाव (Bihar Elections) से पहले नक्सलियों की एक बड़ी साजिश को नाकाम किया गया है। जमुई पुलिस ने 40 किलोग्राम विस्फोटक बरामद किया है।

जमुई के झाझा के पास जंगल में पुलिस सर्च ऑपरेशन चला रही थी। इसी दौरान पुलिस को जमीन के अंदर छिपाए गए 3 प्लास्टिक के कंटेनर मिले। इन कंटेनरों मे 40 किलोग्राम (अमोनियम नाइट्रेट) विस्फोटक छिपाया गया था।

इस मामले में जमुई पुलिस का कहना है कि 28 अक्टूबर को होने वाले चुनाव में नक्सली इसी विस्फोटक के जरिए पुलिस बल को निशाना बनाने की योजना बना रहे थे।

ये भी पढ़ें- Coronavirus: भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 71,75,881, बीते 24 घंटे में आए 55,342 नए केस

बता दें कि बिहार चुनाव (Bihar Elections) को देखते हुए पूरे राज्य में नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। सुरक्षाबलों ने गश्त बढ़ा दी है और कई बड़े नक्सलियों को पकड़ने में सफलता मिली है।

हालही में मिले 40 किलो विस्फोटक को पुलिस की बड़ी सफलता माना जा रहा है। पुलिस ने नक्सलियों के बड़े मंसूबों पर पानी फेरा है। इस अभियान का नेतृत्व एएसपी अभियान सुधांशु कुमार, जमुई के पुलिस कप्तान प्रमोद कुमार मंडल ने किया।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें