बिहार चुनाव: पुलिस ने 3 नक्सलियों को गिरफ्तार किया, दहशत फैलाने की थी योजना

Bihar Election: बिहार विधानसभा चुनावों को देखते हुए नक्सलियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। ताजा मामला अमगढ़वा गांव का है।

Naxali

सांकेतिक तस्वीर।

बांका: बिहार विधानसभा चुनावों (Bihar Election) को देखते हुए नक्सलियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। ताजा मामला अमगढ़वा गांव का है, जहां स्थानीय पुलिस ने छापेमारी कर एरिया कमांडर बहादुर कोड़ा गिरोह के 3 कथित नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।

इन नक्सलियों के पास से 26 नक्सली पर्चे और आधा दर्जन बैनर बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार नक्सलियों की पहचान अजय कुमार यादव, छब्बू यादव और शिवकुमार यादव के रूप में हुई है।

ये भी पढ़ें- Corona Update: देश में कोरोना के मामलों में आई कमी, 24 घंटे में सामने आए इतने केस

मिली जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार नक्सली इलाके में पर्चे और बैनर के जरिए दशहत फैलाने की फिराक में थे। पुलिस ने इन तीनों नक्सलियों समेत बघेल गांव निवासी एरिया कमांडर बहादुर कोड़ा, पेसराहा गांव के हार्डकोर नक्सली रत्तो कोड़ा के पुत्र नारायण कोड़ा, राजोडीह गांव के सूरज मुर्मू, संग्रामपुर थाना क्षेत्र के कारीकोल कटहरा गांव के संजय सिंह, बेलहर थाना क्षेत्र के बघोनियां गांव निवासी रमेश सिंह के खिलाफ भी केस दर्ज कर लिया है।

दरअसल पुलिस को खुफिया जानकारी मिली थी कि नक्सल संगठन चुनावों (Bihar Election) में नुकसान पहुंचा सकते हैं और एरिया कमांडर बहादुर कोड़ा गिरोह के लोग दशहत फैला सकते हैं। इसके बाद पुलिस ने प्लान बनाया और नक्सलियों को पकड़ लिया।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें