बिहार: औरंगाबाद से भाकपा माओवादी के एरिया कमांडर समेत 3 नक्सली गिरफ्तार, हथियार बरामद

एसपी ने बताया कि नक्सलियों के पास से 2 स्टेनगन, कारतूस और भारी संख्या में नक्सली साहित्य व पर्चे बरामद हुए हैं।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

छापेमारी के दौरान 3 अन्य हार्डकोर नक्सली (Naxalites) पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहे। हालांकि इन्हें पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है। पकड़े गए नक्सलियों के पास से 2 स्टेनगन, कारतूस और भारी संख्या में नक्सली साहित्य व पर्चे बरामद हुए हैं।

औरंगाबाद: बिहार में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। ताजा मामला नक्सल प्रभावित औरंगाबाद का है। यहां के रफीगंज थाना क्षेत्र से पुलिस ने गुरुवार को प्रतिबंधित संगठन भाकपा-माओवादी के एरिया कमांडर समेत 3 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।

एसपी सुधीर कुमार पोरिका ने बताया कि कौआखाप गांव में छापेमारी की गई थी। इस छापेमारी में प्रतिबंधित संगठन के एरिया कमांडर सुनील जी उर्फ सुनील लाल खत्री, रविरंजन पासवान उर्फ उदय और भुनेश्वर यादव को गिरफ्तार किया गया।

झारखंड: चतरा में 10 लाख के इनामी नक्सली का शव मिला, शरीर में लगी हुई थीं 2 गोलियां, जांच जारी

एसपी ने बताया कि नक्सलियों के पास से 2 स्टेनगन, कारतूस और भारी संख्या में नक्सली साहित्य व पर्चे बरामद हुए हैं।

उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान 3 अन्य हार्डकोर नक्सली पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहे। हालांकि इन्हें पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है।

एसपी ने ये भी बताया कि नक्सलियों के खिलाफ अलग-अलग थानों में हत्या, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम, आर्म्स एक्ट, रेलवे एक्ट, सीएलए एक्ट से संबंधित कई मामले दर्ज हैं। नक्सलियों से पूछताछ जारी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें