बिहार: भाकपा माओवादी की मध्य जोनल कमेटी ने ली महेंद्र समेत 2 की हत्या की जिम्मेदारी, फेंके पर्चे

नक्सली (Naxalites) पर्चे कालीदह, हेसरा,-रामपुर आदि में मिले हैं। सूचना के बाद मैगरा पुलिस ने इन पर्चों को जब्त कर लिया है।

Naxalites

पर्चे के जरिए नक्सलियों (Naxalites) ने धमकी भी दी है, जिसमें आर्थिक पाबंदी से जुड़ी बातें भी हैं। पर्चे में कहा गया है कि मारे गए महेंद्र यादव की संपत्ति जब्त की जाए और संचालित भट्टे को बंद किया जाए और यहां से ईंट ना खरीदी जाए।

डुमरिया/मैगरा (बिहार): नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। फिर भी नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। भाकपा माओवादी की मध्य जोनल कमेटी ने शनिवार को कई जगह पर्चा गिराया है। इस पर्चे में नक्सलियों (Naxalites) ने अगस्त में हरणी गांव के ईंट-भठ्ठे संचालक महेन्द्र यादव व ग्रामीण रामदयाल रजक की हत्या की जिम्मेदारी ली है।

ये नक्सली पर्चे कालीदह, हेसरा,-रामपुर आदि में मिले हैं। सूचना के बाद मैगरा पुलिस ने इन पर्चों को जब्त कर लिया है।

पर्चे में कहा गया है कि इस घटना को भाकपा माओवादी के पीएलजीए दस्ते ने अंजाम दिया था। इसमें निर्दोष लोगों को फंसाकर तंग नहीं करने के बारे में भी कहा गया है।

अमेरिका के अगले राष्ट्रपति होंगे जो बाइडेन, भारतीय मूल की कमला हैरिस पहली महिला उप-राष्ट्रपति

पर्चे के जरिए नक्सलियों ने धमकी भी दी है, जिसमें आर्थिक पाबंदी से जुड़ी बातें भी हैं। पर्चे में कहा गया है कि मारे गए महेंद्र यादव की संपत्ति जब्त की जाए और संचालित भट्टे को बंद किया जाए और यहां से ईंट ना खरीदी जाए। नक्सलियों ने उनके परिजनों को पुलिस का मुखबिर करार दिया है और जन अदालत लगाकर सजा देने की बात कही है।

मैगरा थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने पर्चे मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि हत्या की एफआईआर से नाम हटवाने के लिए नक्सली ऐसा कर रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें