बिहार: नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, जवानों ने 34 बारूदी सुरंगों को नष्‍ट किया

कोबरा बटालियन 205 के जवानों ने बांकेबाजार लुटुआ थाना क्षेत्र में आइईडी सीरीज बरामद की है। इसे नक्सलियों ने किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए लगाया था।

Naxalites

नक्सलियों (Naxalites) ने सभी आइईडी आपस में कुछ ही दूरी पर लगाए थे। इनसे भारी नुकसान पहुंचाया जा सकता था। हालांकि सुरक्षाबलों की मुस्तैदी से एक बड़ी घटना होने से बच गई।

गया: बिहार में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। ताजा मामला गया का है। यहां नक्सली फिर से अपने वर्चस्व को कायम करने की कोशिश कर रहे हैं। वे युवाओं को बहका रहे हैं और उन्हें अपने संगठन में शामिल कर रहे हैं।

इस बीच मंगलवार को कोबरा बटालियन 205 के जवानों ने बांकेबाजार लुटुआ थाना क्षेत्र में आइईडी सीरीज बरामद की है। इसे नक्सलियों (Naxalites) ने किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए लगाया था।

मिली जानकारी के मुताबिक, जवानों ने मंगलवार को लुटुआ जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाया था। इस दौरान जवानों ने कुल 34 बारुदी सुरंगों का पता लगाया। इसमें 10 किलो के कुल 9 IED, 5 किलो के कुल 10 नग आइईडी और 3 किलो के कुल 15 नग आइईडी बरामद हुए। इसके अलावा भारी मात्रा में डेटेनोटर, कोरडेक्स वायर और बिजली के तार बरामद किए गए।

छत्तीसगढ़: बीजापुर में 3 कुख्यात नक्सलियों ने CRPF के DIG के सामने सरेंडर किया, कई घटनाओं में है मामला दर्ज

ये सभी आइईडी आपस में कुछ ही दूरी पर लगाए थे। इनसे भारी नुकसान पहुंचाया जा सकता था। हालांकि सुरक्षाबलों की मुस्तैदी से एक बड़ी घटना होने से बच गई।

पुलिस कप्तान आदित्य कुमार ने बताया कि नक्सलियों को उनके इरादों में कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। जवान पूरी तरह सतर्क हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें