बिहार: गया से विस्फोटक के साथ दबोचे गए 5 नक्सली, चुनाव में दहशत फैलाने की रच रहे थे साजिश

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनावों में नक्सली नुकसान पहुंचा सकते हैं। ऐसे में सुरक्षाबल सतर्क हैं और चप्पे चप्पे पर निगरानी की जा रही है।

Naxalites

गया पुलिस को खुफिया जानकारी मिली थी कि कुछ नक्सली (Naxalites) संदिग्ध कामों को अंजाम दे रहे हैं। ऐसे में पुलिस और एसटीएफ की टीम ने गांव सिंसवर में अभियान चलाया और विस्फोटक के साथ पांचों नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया।

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनावों में नक्सली (Naxalites) नुकसान पहुंचा सकते हैं। ऐसे में सुरक्षाबल सतर्क हैं और चप्पे चप्पे पर निगरानी की जा रही है।

ऐसे में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। गया के खिजरसराय में नक्सली (Naxalites) संगठन एमसीसी के 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। इन नक्सलियों के पास से विस्फोटक भी बरामद हुआ है।

पूछताछ में इन नक्सलियों ने बताया है कि वह विधानसभा चुनाव में पुलिस को नुकसान पहुंचाने की प्लानिंग कर रहे थे।

ये भी पढ़ें- COVID-19: देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा हुआ 66,85,08, बीते 24 घंटे में आए 61,267 नए केस

दरअसल गया पुलिस को खुफिया जानकारी मिली थी कि कुछ नक्सली संदिग्ध कामों को अंजाम दे रहे हैं। ऐसे में पुलिस और एसटीएफ की टीम ने गांव सिंसवर में अभियान चलाया और विस्फोटक के साथ पांचों नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया।

नक्सलियों ने बताया कि वह एरिया कमांडर अनिल यादव उर्फ सदाम के निर्देशों का पालन कर रहे थे। नक्सली कमांडर अनिल यादव ने उन्हें आदेश दिया था कि बिहार चुनाव में दहशत फैलाओ और पुलिस को नुकसान पहुंचाओ।

गिरफ्तार नक्सलियों पर पहले भी कई मामले दर्ज हैं। इनके पास से 125 ग्राम विस्फोटक बरामद हुआ है।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें