नक्सलियों का सफाया करने के लिए शुरू किया गया बड़ा अभियान, ये 3 राज्य मिलकर करेंगे काम

नक्सलियों (Naxalites) को जड़ से उखाड़ने के लिए तीन राज्यों में अभियान चलाया जाएगा। ये तीन राज्य छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और तेलंगाना हैं।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर।

बीते कुछ समय से हो रहे नक्सली (Naxalites) मूवमेंट की जानकारी केंद्रीय गृह मंत्रालय को दी गई थी। इसके बाद नक्सलियों के खिलाफ अभियान के बारे में चर्चा हुई और एक रुपरेखा तय की गई।

रायपुर: नक्सलियों (Naxalites) का सफाया करने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इससे नक्सलियों की कमर टूट गई है और वह बौखलाए हुए हैं।

ऐसे में नक्सलियों को जड़ से उखाड़ने के लिए तीन राज्यों में अभियान चलाया जाएगा। ये तीन राज्य छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और तेलंगाना हैं। सीमावर्ती इलाकों में हो रही नक्सली घटनाओं को देखते हुए ये फैसला लिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तीनों राज्यों की पुलिस एक साथ नक्सलियों के खिलाफ अभियान की शुरुआत करेंगी। इस दौरान जो भी ऑपरेशन्स होंगे, उनके अधिकारी एक-दूसरे से संपर्क में रहेंगे।

ये भी पढ़ें- Coronavirus Updates: देश में कोरोना के मामले हुए 68 लाख के पार, 24 घंटे में आए 78,524 नए केस

बता दें कि बीते कुछ समय से हो रहे नक्सली मूवमेंट की जानकारी केंद्रीय गृह मंत्रालय को दी गई थी। इसके बाद नक्सलियों के खिलाफ अभियान के बारे में चर्चा हुई और एक रुपरेखा तय की गई। इसी रुपरेखा के आधार पर नक्सलियों का सफाया होगा।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें