9 राज्यों के नक्सल प्रभावित इलाकों में 5,422 किलोमीटर लंबी सड़क बना रही केंद्र सरकार, 8,673 करोड़ रुपए है लागत

नक्सल (Naxalites) प्रभावित इलाकों में सड़क निर्माण होने से यहां विकास हो पाएगा और सरकारी योजनाएं आसानी से क्रियान्वित हो पाएंगी।

Naxal Area

File Photo

नक्सली (Naxalites) इलाकों में सड़कें होने से सुरक्षाबलों को वाहन समेत पहुंचना आसान हो जाएगा, जिससे नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन में आसानी होगी और नक्सलवाद खत्म किया जा सकेगा।

नई दिल्ली: नक्सलवाद देश की एक बड़ी समस्या है। सरकार की तरफ से इस समस्या से निपटने के लिए तमाम कोशिशें की जा रही हैं। केंद्र सरकार 9 राज्यों के नक्सल (Naxalites) प्रभावित इलाकों में 8,673 करोड़ रुपए की लागत से 5,422 किलोमीटर लंबी सड़कें बना रही है।

सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को लोकसभा में ये जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अब तक 4,932 किलोमीटर सड़क का निर्माण हो चुका है और बाकी का प्रक्रिया में है।

Coronavirus: भारत में बीते 24 घंटे में 464 मरीजों की मौत, दिल्ली में आए संक्रमण के 61 नए मामले

बता दें कि नक्सल प्रभावित इलाकों में सड़क निर्माण होने से यहां विकास हो पाएगा और सरकारी योजनाएं आसानी से क्रियान्वित हो पाएंगी। नक्सली इलाकों में सड़कें होने से सुरक्षाबलों को वाहन समेत पहुंचना आसान हो जाएगा, जिससे नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन में आसानी होगी और नक्सलवाद खत्म किया जा सकेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें