झारखंड: सीएम ने की 467.28 करोड़ की विकास योजनाओं की शुरुआत

झारखंड (Jharkhand) के चतरा जिले के इटखोरी में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने ग्रिड सबस्टेशन और चतरा-लातेहार ट्रांसमिशन लाइन का उद्घाटन किया।

CM Hemant Soren

झारखंड (Jharkhand) के चतरा जिले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने दौरान 467.28 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया।

झारखंड (Jharkhand) के चतरा जिले के इटखोरी में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने ग्रिड सबस्टेशन और चतरा-लातेहार ट्रांसमिशन लाइन का उद्घाटन किया। सीएम ने इस दौरान 82 योजनाओं का उद्घाटन और 18 योजनाओं का शिलान्यास भी किया। सीएम सोरेन ने यहां आयोजित कार्यक्रम के दौरान 467.28 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया।

सीएम सोरेन ने इनमें 275.45 करोड़ की 82 योजनाओं का उद्घाटन किया। साथ ही 91.79 करोड़ की 18 योजनाओं का शिलान्यास किया। वहीं, मौके पर विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र और राशि के चेक भी दिए किए।

ED की बड़ी कार्रवाई, मनी लॉड्रिंग मामले में 2 नक्सलियों सहित 6 पर आरोप तय

सीएम सोरेन ने लोगों से अनाज और सब्जी की तरह सोलर प्लांट लगाकर बिजली का उत्पादन करने की अपील की। इससे न सिर्फ बिजली का उत्पादन करेंगे, बल्कि आमदनी में भी इजाफा होगा। प्लांट से बनने वाली बिजली में सरप्लस बिजली को सरकार को बेच सकेंगे। इससे राज्य के विकास में भी लोग भागीदार बनेंगे।

राज्य सरकार जल्दी ही सोलर प्लांट लगाने पर सब्सिडी देने के लिए एक नई योजना की शुरुआत करेगी। सीएम ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि चतरा में औषधीय पौधों को लगाने को लेकर बढ़ावा दिया जा रहा है। वहीं, इलाके में अफीम की खेती करने वालों पर कार्रवाई की जा रही है।

ये भी देखें-

इस दौरान सीएम ने अफीम की खेती रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा शुरू किए गए अभियान का पोस्टर भी लांच किया। इसके अलावा चतरा समेत कई जिलों में सड़क व्यवस्था ठीक करने के लिए बाइपास की योजना जल्द शुरू की जाने वाली है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें