Chhattisgarh: जशपुर में आएंगे अच्छे दिन, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे 655 करोड़ के विकास कार्यों की शुरुआत

छत्तीसगढ़ में शिक्षा, सड़क और स्वास्थ्य की बेहतरी पर लगातार काम किया जा रहा है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) 4 दिसम्बर को जशपुर में रहेंगे। वहां वे 655 करोड़ की लागत के विकास कार्यों की शुरुआत करेंगे।

Bhupesh Baghel

फाइल फोटो।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) 4 दिसम्बर को जशपुर में रहेंगे। इस दौरान वे अलग-अलग विकास कार्यों के लिए भूमिपूजन और लोकार्पण करेंगे।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सरकार लगातार विकास के कार्यों पर जोर दे रही है। जनता के लिए मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने को लेकर राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। शिक्षा, सड़क और स्वास्थ्य की बेहतरी पर लगातार काम किया जा रहा है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) 4 दिसम्बर को जशपुर में रहेंगे। वहां वे 655 करोड़ की लागत के विकास कार्यों की शुरुआत करेंगे।

उनके कार्यक्रम के मुताबिक, मुख्यमंत्री दोपहर डेढ़ बजे शासकीय विमान से पुलिस ग्राउंड में लैंड करेंगे। यहां से सीधे वे निर्माणधीन शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल का निरीक्षण करने के बाद गढकलेवा,जंगलबाजार और पुरातत्व संग्रहालय का जायजा लेंगे। शाम 4 बजे बाला छापर में एथनिक सरना रिसोर्ट का अवलोकन करने के साथ ही वे विभिन्न समुदायों से मुलाकात करेंगे।

Chhattisgarh: नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी, जवानों ने मुक्त कराई 8 किमी लंबी सड़क

इसके बाद 5 दिसंबर को वे सोगड़ा के चाय बागान का भी निरीक्षण करेंगे और बाला छापर में चाय के पौधों के रोपने के कार्य का उद्घायन करने के बाद वापस रायपुर के लिए उड़ान भरेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री (CM Bhupesh Baghel) अलग-अलग विकास कार्यों के लिए भूमिपूजन और लोकार्पण करेंगे।

भूमिपूजन के प्रमुख कार्यों में लोक निर्माण विभाग द्वारा 15 करोड़ 16 लाख लागत का बटाई केला से समुदुरा मार्ग, 13 करोड़ 67 लाख लागत का बुलदेगा से खडामचा मार्ग, 14 करोड़ 44 लाख का लुडेग से सुरंगपनी मार्ग, 75 करोड़ लागत का बगीचा कमारिमा मार्ग, 28 करोड़ 7 लाख लागत का जशपुर आस्ता कुसमी मार्ग और 83 करोड़ 45 लाख की लागत का कुनकुरी से तपकरा मार्ग हैं।

झारखंड: पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 2 संदिग्ध गिरफ्तार, हथियार बरामद

इसी तरह प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत लुड़ेग से सुरंगपानी तक 18 करोड़ सात लाख लागत की सड़क, कांसाबेल से शब्दमुंडा तक 12 करोड़ 48 लाख, महादेव डांड से बीमाडा तक 14 करोड़ 97 लाख, रणपुर से घोलेंग तक 7 करोड़ 87 लाख कू लागत और पेरमापरा से गंजियाडीह तक 21 करोड़ 75 लाख की लागत की सड़क के निर्माण कार्य के लिए भूमिपूजन करेंगे।

ये भी देखें-

इसके अलावा, ईब नदी एनीकट जल संसाधन विभाग के लिए 8 करोड़ 92 लाख की लागत के निर्माण कार्य के लिए भूमि पूजन करेंगे। साथ ही, मुख्यमंत्री बघेल (CM Bhupesh Baghel) 47 करोड़ 50 लाख की लागत से बगिया, सरायरोला, नीमगांव ,सन्ना, पंडरापाठ छात्रावास भवन, छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के शासकीय आवास बगीचा और सौर सुजला योजना के क्रेडा के सिंचाई पंप का लोकार्पण करेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें