Chhattisgarh: जशपुर पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, इलाके को दी 792.86 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) लगातार विकास कार्यों की शुरुआत कर रहे हैं। बता दें कि सीएम 4 दिसंबर को दो दिवसीय दौरे पर जशपुर पहुंचे।

CM Bhupesh Baghel

बीते कुछ दिनों में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने एक के बाद एक विकास कार्यों का उद्घाटन किया है। प्रदेश सरकार पूरा ध्यान विकास के कार्यों में लगा रही है।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) लगातार विकास कार्यों की शुरुआत कर रहे हैं। बता दें कि सीएम 4 दिसंबर को दो दिवसीय दौरे पर जशपुर पहुंचे। इस दौरान CM ने जशपुर वासियों को 792.86 करोड़ रुपए के 196 विभिन्न विकास कार्यों की सौगात दी। इनमें 655. 77 करोड़ रुपए की लागत से होने वाले 94 कार्यों का भूमिपूजन किया।

वहीं, सीएम ने 137 करोड़ के 102 विकास कार्यों का लोकार्पण भी किया है। मुख्यमंत्री का कार्यक्रम रणजीता स्टेडियम में हुआ। इससे पहले, मुख्यमंत्री बघेल (CM Bhupesh Baghel) आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट इंग्लिश मीडियम स्कूल का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। CM वहां पढ़ने वाले बच्चों से मिले और उनसे बातचीत की।

बॉलीवुड पर टूटा कोरोना का कहर, एक्टर वरुण धवन और नीतू कपूर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, रुकी शूटिंग

सीएम ने उन्हें उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं और उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान उनके साथ प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत, उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल भी मौजूद रहे। CM बघेल ने यहां एक सभा को संबोधित किया। साथ ही पुरातत्व संग्रहालय, गढ़ कलेवा जंगल बाजार का निरीक्षण भी किया। बाला छापर में नवनिर्मित सरना एथनिक रिसॉर्ट में समाज प्रमुख और संगठन प्रमुखों से चर्चा भी की।

इसके बाद CM बघेल कल यानी 5 दिसंबर को सरना एथनिक रिसॉर्ट में चाय बागान में पौध रोपण, ग्राम गम्हरिया में धान खरीदी और गोठान का निरीक्षण करेंगे। फिर दोपहर 1.15 बजे सीएम सोगडा आश्रम जाएंगे।

ये भी देखें-

बता दें कि बीते कुछ दिनों में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने एक के बाद एक विकास कार्यों का उद्घाटन किया है। प्रदेश सरकार पूरा ध्यान विकास के कार्यों में लगा रही है। राज्य में हर क्षेत्र में बेहतरी आ रही है। अब वह दिन दूर नहीं है जब यह नक्सल प्रभावित राज्य पूरी तरह लाल आतंक से मुक्त हो जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें