छत्तीसगढ़: पूर्व नक्सलियों के लिए दंतेवाड़ा में बन रहा है टाउनशिप, मिलेंगे इतने फ्लैट और रोजगार के साधन

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ ताबड़तोड़ अभियान चलाया जा रहा है। ऐसे में कई नक्सली मारे जा चुके हैं और बड़ी संख्या में नक्सलियों ने सरेंडर किया है।

Dantewada

दंतेवाड़ा में लोन वर्राटू अभियान के तहत बड़ी संख्या में नक्सलियों (Naxalites) को सरेंडर करवाया जा रहा है। ऐसे में गांव में रहने पर इन पूर्व नक्सलियों की जान को खतरा है।

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ ताबड़तोड़ अभियान चलाया जा रहा है। ऐसे में कई नक्सली मारे जा चुके हैं और बड़ी संख्या में नक्सलियों ने सरेंडर किया है।

इस बीच खबर मिली है कि दंतेवाड़ा में पूर्व नक्सलियों के लिए टाउनशिप बन रहा है। देश में ऐसा पहली बार हो रहा है।

दरअसल दंतेवाड़ा में लोन वर्राटू अभियान के तहत बड़ी संख्या में नक्सलियों को सरेंडर करवाया जा रहा है। ऐसे में गांव में रहने पर इन पूर्व नक्सलियों की जान को खतरा है। इसीलिए इस टाउनशिप का निर्माण किया जा रहा है, जहां पूर्व नक्सली, अपने परिवार के साथ सुरक्षित रहेंगे।

मध्य प्रदेश: बालाघाट पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 8 लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

इस टाउनशिन में 108 फ्लैट (वन रूम सेट) होंगे। इस टाउनशिप में 20 दुकानें भी बनाई जा रही हैं, जहां इन्हें स्किल ट्रेनिंग दी जाएगी।

दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि टाउनशिप में रहने वाले लोगों को बिजली के काम, मरम्मत, वैज्ञानिक खेती और पशुपालन जैसे विभिन्न क्षेत्रों में ट्रेनिंग दी जाएगी। इससे इन्हें रोजगार मिल सकेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें