छत्तीसगढ़: नक्सलियों की खोखली रणनीति होगी नाकाम, सुकमा पुलिस ने शुरू किया ‘पूना नर्कोम’ अभियान

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है। इस बीच सुकमा पुलिस ने एक नया अभियान शुरू किया है।

Poona Narkom Mission

एसपी शर्मा ने कहा कि ग्रामीण खुद इस अभियान से जुड़ रहे हैं और वे अपने क्षेत्रों में विकास चाहते हैं। इस अभियान के तहत नक्सल (Naxalites) प्रभावित इलाकों के युवाओं को रोजगार पाने के लिए ट्रेनिंग दी जाएगी।

जगदलपुर: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है। इस बीच सुकमा पुलिस ने एक नया अभियान शुरू किया है, जिसका नाम ‘पूना नर्कोम’ अभियान है। इसके तहत ग्रामीणों को नक्सलवाद के माहौल से बाहर निकलने और रोजगार पाने में मदद मिलेगी।

‘पूना नर्कोम’ गोंडी बोली का शब्द है, जिसका हिंदी में मतलब होता है ‘नई सुबह’। इस अभियान को शुरू करने का मकसद नक्सली (Naxalites) इलाकों में सुरक्षा देना और विकास करना है।

बता दें कि सुकमा में नक्सलवाद काफी हावी है, इसलिए इस अभियान को यहां शुरू किया गया है। अब तक इसके तहत 2500 युवाओं ने ट्रेनिंग करने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है।

तालिबान ने कहा- किसी अफगानी को देश छोड़ने की इजाजत नहीं, अमेरिका को भी दी धमकी

इस अभियान की शुरुआत इसी 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर हुई है। सुकमा के एसपी सुनील शर्मा ने इस अभियान की शुरुआत की है।

एसपी शर्मा ने कहा कि ग्रामीण खुद इस अभियान से जुड़ रहे हैं और वे अपने क्षेत्रों में विकास चाहते हैं। इस अभियान के तहत नक्सल प्रभावित इलाकों के युवाओं को रोजगार पाने के लिए ट्रेनिंग दी जाएगी। इसके तहत युवाओं को आर्मी, पुलिस, बैंकिंग, रेलवे में भर्ती होने के लिए एक दिशा मिलेगी।

ये अभियान पूरे एक साल तक चलेगा और हर 3 महीने में अधिकारी इस पर फीडबैक लेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें