छत्तीसगढ़: राज्य सरकार के नरवा कार्यक्रम को मिली बड़ी उपलब्धि, केंद्र सरकार करेगी सम्मानित

Chhattisgarh: राज्य में चलाए जा रहे नरवा कार्यक्रम को एक बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है। इस कार्यक्रम को नेशनल लेवल पर सम्मानित किया जाएगा।

Bhupesh Baghel

फाइल फोटो।

Chhattisgarh: राज्य के बिलासपुर जिले और सूरजपुर जिले को केंद्र सरकार के जल शक्ति मंत्रालय द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा। इन दोनों जिलों को साल 2019 के लिए नेशनल वाटर अवॉर्ड दिया जाएगा। ये अवॉर्ड जल स्त्रोतों के संरक्षण और संवर्धन के लिए दिया जाएगा।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में चलाए जा रहे नरवा कार्यक्रम को एक बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है। इस कार्यक्रम को नेशनल लेवल पर सम्मानित किया जाएगा।

दरअसल सीएम भूपेश बघेल के नेतृत्व में चलाए जा रहे इस कार्यक्रम को केंद्र सरकार पुरस्कृत करेगी। इस कार्यक्रम के तहत बीते कुछ सालों में नदी-नालों को फिर से जीवन देने के लिए काम किया जा रहा है।

इसीलिए राज्य के बिलासपुर जिले और सूरजपुर जिले को केंद्र सरकार के जल शक्ति मंत्रालय द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा। इन दोनों जिलों को साल 2019 के लिए नेशनल वाटर अवॉर्ड दिया जाएगा। ये अवॉर्ड जल स्त्रोतों के संरक्षण और संवर्धन के लिए दिया जाएगा।

Chhattisgarh: सुकमा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, नक्सली कैंप ध्वस्त

बिलासपुर जिले को ईस्ट अंडर रिवाइवल ऑफ रिवर कैटेगरी में और सूरजपुर जिले को ईस्ट अंडर वाटर कन्जर्वेशन कैटेगरी में राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है। ये नवंबर में मिलेगा।

बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार नरवा कार्यक्रम के जरिए नदी और नालों के संरक्षण और संवर्धन के लिए काम कर रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें