Chhattisgarh: सीएम भूपेश बघेल ने किया 23 नई तहसीलों का शुभारंभ, राज्य में तेजी से होगा विकास

मुख्यमंत्री ने समारोह में 23 नई और 4 पुरानी तहसीलों के लिए कार्यालय भवन निर्माण और एक-एक वाहन की मंजूरी की घोषणा भी की।

CM Bhupesh Baghel

फाइल फोटो।

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने राज्य में 23 नई तहसीलों का शुभारंभ किया है। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इन तहसीलों के बनने से जिलों में राजस्व प्रशासन को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी और विकास के कामों को गति मिलेगी।

सीएम बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने कहा कि इन तहसीलों के जरिए प्रशासनिक सुविधाएं जनता तक आसानी से और बेहतर ढंग से पहुंचेंगी। सीएम ने ये भी कहा कि इन तहसीलों से किसानों और आम जनता को जनहितकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने समारोह में 23 नई और 4 पुरानी तहसीलों के लिए कार्यालय भवन निर्माण और एक-एक वाहन की मंजूरी की घोषणा भी की। उन्होंने इसके कार्यालय के निर्माण के लिए कुल 19 करोड़ 20 लाख रुपए और सभी तहसील कार्यालयों में एक-एक वाहन की व्यवस्था के लिए कुल 1 करोड़ 75 लाख रुपए की मंजूरी की घोषणा की।

Bihar Election Result: बिहार में फिर बनेगी NDA सरकार, जीतीं 125 सीटें, महागठबंधन 110 सीटों पर सिमटा

हर तहसील के कार्यालय भवन के निर्माण में करीब 71.12 लाख रुपए की लागत आएगी। से किया जाएगा। इसी तरह वाहन खरीदने के लिए भी 6 लाख 50 हजार रुपए स्वीकृत किए गए हैं।

इन सभी तहसीलों के निर्माण से ग्रामीणों और किसानों को सुविधाएं मिलेंगी। इन 23 नई तहसीलों से करीब 15 जिलों में सुविधाएं मिलेंगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें