Chhattisgarh: नक्सल प्रभावित बस्तर को मिलेगी विकास कार्यों की सौगात

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) का बहुप्रतीक्षित बस्तर(Bastar) दौरे की शुरूआत आज यानी 25 जनवरी से हो रही है। इस दौरान सीएम बस्तर को विभिन्न विकास कार्यों की सौगात देंगे।

CM Bhupesh Baghel

CM बघेल (CM Bhupesh Baghel) 26 जनवरी को सुबह 9 बजे लालबाग मैदान में गणतंत्र दिवस (Republic Day) कार्यक्रम में ध्वजारोहण करेंगे और परेड की सलामी लेंगे।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) का बहुप्रतीक्षित बस्तर(Bastar) दौरे की शुरूआत आज यानी 25 जनवरी से हो रही है। इस दौरान सीएम बस्तर को विभिन्न विकास कार्यों की सौगात देंगे और गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर ध्वजारोहण भी करेंगे। इस बार गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह जगदलपुर में होगा। इसके साथ ही कोंडगांव में विभिन्न कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे।

इस दौरान वे जन सभा को संबोधित करने के साथ ही अलग-अलग समाजों की बैठक में हिस्सा भी लेंगे। मुख्यमंत्री यहां दो दिन रुकेंगे और कई विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे। इनमें इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़े विकास कार्यों के अलावा मेडिकल कॉलेज डिमरापाल में ट्रामा सेंटर, जगदलपुर में लाला जगदलपुरी के स्मृति में नए स्वरूप में स्थापित जिला ग्रंथालय तथा गांधी मैदान हाता ग्राउंड के उन्न्यन कार्यों का लोकार्पण आदि शामिल हैं।

महान स्वंतत्रता सेनानी मौलवी अहमदुल्ला शाह को समर्पित की जाएगी बाबरी के बदले बनने वाली मस्जिद, जानें कौन थे ये

25 जनवरी को पहले दिन मुख्य समारोह बास्तानार ब्लॉक के किलेपाल में आयोजित किया गया। जहां भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने 156 करोड़ रुपये के कार्यों की सौगात दी। वहां वे जगदलपुर पहुंचे और लाला जगदलपुरी ई-ग्रंथालय का लोकार्पण किया। इसके बाद वे बस्तर साहित्य समारोह के समापन कार्यक्रम में शामिल होंगे। वहां से अंग्रेजी माध्यम स्कूल के निरीक्षण पर जाएंगे और शाम 7 बजे से स्थानीय विश्राम भवन में समाज और संगठन प्रमुखों, जन प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे।

CM बघेल (CM Bhupesh Baghel) 26 जनवरी को सुबह 9 बजे लालबाग मैदान में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में ध्वजारोहण करेंगे और परेड की सलामी लेंगे। फिर शहीद जवान परिसर में शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे और मां दंतेश्वरी के दर्शन करने जाएंगे। इसके बाद दलपत सागर में आयोजित नौकायन प्रतियोगिता का शुभारंभ करेंगे।

ये भी देखें-

वहां से CM बकावंड विकासखंड के ग्राम मंगनार जाएंगे और गौठान का अवलोकन व महिला स्व सहायता समूह से चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री 26 जनवरी को ही कोंडागांव में अंग्रेजी माध्यम स्कूल का निरीक्षण करने के बाद शिल्प नगरी कोंडागांव और बंधा तालाब का लोकार्पण करेंगे। उसी दिन शाम को सर्किट हाउस में विभिन्न संगठनों के प्रमुखों, समाज प्रमुखों, जनप्रतिनिधियों और युवा प्रतिनिधि मंडल भेंट व चर्चा होगी। अगले दिन CM बघेल उड़ान आजीविका केंद्र का मुआयना करेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App