Chhattisgarh: प्रदेश में विकास को मिल रही गति, शिवरीनारायण में खुलेगा 30 बेड का अस्पताल

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में लगातार विकास का काम हो रहा है। जनता को शिक्षा, सड़क और स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने को लेकर राज्य सरकार प्रयासरत है। इसी कड़ी में शबरी की नगरी शिवरीनारायण में 30 बिस्तर का अस्पताल खुलेगा।

CM Bhupesh Baghel

फाइल फोटो।

मुख्यमंत्री (CM Bhupesh Baghel) ने कहा कि महात्मा गांधी ने भी रामराज की परिकल्पना की थी और उनका सुराजी गांव का सपना भी यही था।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में लगातार विकास का काम हो रहा है। जनता को शिक्षा, सड़क और स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने को लेकर राज्य सरकार प्रयासरत है। इसी कड़ी में शबरी की नगरी शिवरीनारायण में 30 बिस्तर का अस्पताल खुलेगा। दरअसल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) यहां आयोजित एक दिवसीय मानस महोत्सव में पहुंचे थे।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने शिवरीनारायण में हर साल प्रदेश स्तरीय मानस मेला राज्य शासन द्वारा कराए जाने की घोषणा की। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि रामायण छत्तीसगढ़ की संस्कृति में रची बसी है। यह प्रदेश त्रेता युग में भगवान श्री रामचंद्र जी का ननिहाल था, वहीं शिवरीनारायण में भगवान श्री राम ने शबरी के जूठे बेर खाए थे।

Chhattisgarh: अमिताभ जैन बने छत्तीसगढ़ के नए मुख्य सचिव, दो बार रह चुके हैं रायपुर के कलेक्टर

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार राम वन गमन पथ को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित कर रही है। इसमें मनेंद्रगढ़ कोरिया से लेकर बस्तर तक के 9 स्थानों को चिन्हित किया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वनवास काल में मर्यादा पुरुषोत्तम ने अपना समय यहां व्यतीत किया था। संकट के समय में छत्तीसगढ़ में हर किसी को सम्मान व महत्व मिला है। हर युग में छत्तीसगढ़ की संस्कृति प्रासंगिक रही है।

मुख्यमंत्री (CM Bhupesh Baghel) ने आगे कहा कि महात्मा गांधी ने भी रामराज की परिकल्पना की थी और उनका सुराजी गांव का सपना भी यही था। इसी को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार काम कर रही है। मुख्यमंत्री ने 25 सौ रुपए क्विंटल की दर से धान खरीदी, गोधन योजना आदि का जिक्र करते हुए कहा कि 20 सालों में से 18 साल तो जैसे तैसे कट गया, पर 2 सालों से छत्तीसगढ़ में विकास को गति मिली है।

ये भी देखें-

इस मौके पर मुख्यमंत्री बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने शिवरीनारायण में हर साल तीन दिवसीय प्रदेश स्तरीय रामायण मेला का आयोजन एवं 30 बिस्तर का अस्पताल खोले जाने की घोषणा की। इससे पहले मुख्यमंत्री ने नर नारायण मंदिर में पूजा अर्चना की और शिवरीनारायण मठ में प्रसाद ग्रहण किया। इसके बाद सीएम ने मेला ग्राउंड में राम वन गमन पथ की प्रदर्शनी का शुभारंभ किया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें