Chhattisgarh: भूपेश बघेल सरकार ने पूरे किए 2 साल, प्रदेश में विकास को मिली तेजी

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) की सरकार ने दो साल पूरे होने का जश्न मना रही है। बता दें कि राज्य में कांग्रेस पार्टी की सरकार ने 17 दिसंबर को दो साल पूरे कर लिए।

Bhupesh Baghel

फाइल फोटो।

विशाल रंगोली के माध्यम से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) के नेतृत्व में हुए छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के विकास के रंगों को प्रदर्शित किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) की सरकार ने दो साल पूरे होने का जश्न मना रही है। बता दें कि राज्य में कांग्रेस पार्टी की सरकार ने 17 दिसंबर को दो साल पूरे कर लिए। कांग्रेस सरकार (Congress Government) के दो साल पूरे होने पर आयोजनों का सिलसिला जारी है। प्रदेश के राज्य महिला आयोग भी अपनी तरह का अनूठा आयोजन करने की कोशिश में है।

राज्य महिला आयोग 17 दिसम्बर को रायपुर में 7 हजार वर्गफुट की रंगोली बनाने जा रहा है। रायपुर के शंकर नगर स्थित बीटीआई ग्राउंड में यह रंगोली 100 फीट लम्बी और 70 फीट चौड़ी बनाई जाएगी। राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक ने बताया कि विशाल रंगोली के माध्यम से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) के नेतृत्व में हुए छत्तीसगढ़ के विकास के रंगों को प्रदर्शित किया जाएगा।

Uttar Pradesh: नक्सलियों की नकेल कसने के लिए तैयार प्रशासन, चंदौली, मिर्जापुर और सोनभद्र पुलिस ने बनाई ये रणनीति

साथ ही महिला आयोग की अध्यक्ष ने दावा किया कि छत्तीसगढ़ में अब तक इतनी बड़ी रंगोली नहीं बनाई गई है। यह रंगोली छत्तीसगढ़ के गौरव के प्रतीक के रूप में तैयार की जा रही है। आयोजन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) और महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेंड़िया भी शामिल होंगी। इस रंगोली को 17 दिसम्बर को दोपहर 2 बजे से देखा जा सकेगा।

बता दें कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार के दो साल के कामकाज को जन-जन तक पहुंचाने की तैयारी में जुट गया है। सरकार का कहना है कि इतने कम समय में सरकार ने कई महत्वपूर्ण काम किए गए हैं। संगठन इसे जन-जन तक पहुंचाने के कार्यक्रम की रूपरेखा तय कर रहा है।

ये भी देखें-

प्रदेश की कांग्रेस सरकार अब कुछ योजनाओं का ज्यादा फोकस करेगी। इसमें नरवा, गरवा, घुरुवा बाड़ी, राजीव गांधी किसान न्याय योजना के साथ गोधन न्याय योजना शामिल हैं। ये प्रदेश की ग्रामीण अर्थव्यवस्था और किसानों से जुड़ी हुई हैं। स्वभाविक रूप से यह बड़ा वोट बैंक भी है। इन योजनाओं की चर्चा देश- विदेश में भी हो रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें