Chhattisgarh: लाल आतंक के गढ़ में युवाओं के सपनों को मिलेगी उड़ान, तैयार होंगे फुटबाल के खिलाड़ी

लाल आतंक (Naxalism) का गढ़ कहे जानेवाले छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर (Bastar) और जगदलपुर (Jagadalpur) के इलाकों में अब विकास की बयार बह रही है। यहां के युवाओं के भविष्य को संवारने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है।

CM Bhupesh Baghel

फाइल फोटो।

प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने और खेल इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के नेतृत्व में ‘खेलबो-जीतबो-गढ़बो नवा छत्तीसगढ़’ की परिकल्पना को तेजी से साकार किया जा रहा है।

लाल आतंक (Naxalism) का गढ़ कहे जानेवाले छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर (Bastar) और जगदलपुर (Jagadalpur) के इलाकों में अब विकास की बयार बह रही है। यहां के युवाओं के भविष्य को संवारने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। इस इलाके के युवा अब शिक्षा के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में भी मौके पा सकेंगे। अब इस धुर नक्सल प्रभावित इलाके (Naxal Area) से फुटबाल के खिलाड़ी तैयार होंगे।

दरअसल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) की पहल पर छत्तीसगढ़ में खेलों के विकास के लिए खेल एवं युवा कल्याण विभाग ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की है। केंद्र सरकार ने बस्तर जिला मुख्यालय जगदलपुर में पांच करोड़ की लागत से सिंथेटिक टर्फ फुटबाल ग्राउंड के साथ खिलाड़ियों के लिए रनिंग ट्रैक की स्वीकृति दे दी है।

बॉलीवुड पर कोरोना का कहर जारी, अब अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह आईं चपेट में

जगदलपुर में सिंथेटिक टर्फ फुटबाल मैदान बन जाने से बस्तर की खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का सुनहरा अवसर मिलेगा। गौरतलब है कि प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने और खेल इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के नेतृत्व में ‘खेलबो-जीतबो-गढ़बो नवा छत्तीसगढ़’ की परिकल्पना को तेजी से साकार किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री बघेल की ओर से किए गए खास प्रयासों की वजह से भारत सरकार ने जगदलपुर में पांच करोड़ रुपए के सिंथेटिक फुटबाल टर्फ ग्राउंड के साथ खिलाड़ियों के लिए रनिंग ट्रैक के निर्माण की प्रशासकीय स्वीकृति 18 दिसंबर, 2020 को जारी कर दी है। इसके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) एवं खेल मंत्री उमेश पटेल ने खुशी जाहिर करते हुए खेल विभाग के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बधाई दी है।

ये भी देखें-

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने कहा कि बस्तर क्षेत्र के खिलाड़ियों के लिए अधिक से अधिक खेल सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। बस्तर के युवा अब खेलों में अग्रणी होंगे। गौरतलब है कि खेल एवं युवा कल्याण विभाग ने ‘खेलो इंडिया’ योजना के तहत जगदलपुर बस्तर में सिंथेटिक फुटबाल ग्राउंड और रनिंग ट्रैक निर्माण का प्रस्ताव भारत सरकार को प्रेषित किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें