छत्तीसगढ़: नक्सलियों की कमर तोड़ने के लिए खोले जाएंगे 8 नए पुलिस कैंप, सरकार ने की तैयारी

Chhattisgarh: पुलिस कैंप के खुलने से राज्य में नक्सलियों पर दबाव बढ़ेगा और नक्सली घटनाओं में कमी आएगी। राज्य में विकास कार्य भी सही ढंग से हो पाएंगे।

Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। सरकार भी इस मामले में गंभीर है। नक्सलियों से निपटने के लिए अब राज्य सरकार 2020 के आखिर तक 8 नए पुलिस कैंप खोलने की तैयारी में है। 7 कैंप कोरोना काल में पहले ही खोले जा चुके हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये पुलिस कैंप दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा जिलों में खोले जाएंगे। वहीं जो लोग इन कैंपों का विरोध कर रहे हैं, उस पर पुलिस ने कहा है कि नक्सलियों के दबाव में ये सब हो रहा है।

पुलिस कैंप के खुलने से राज्य (Chhattisgarh) में नक्सलियों पर दबाव बढ़ेगा और नक्सली घटनाओं में कमी आएगी। नक्सलियों पर लगाम लगने से राज्य में विकास कार्य भी सही ढंग से हो पाएंगे। बता दें कि राज्य के गृहमंत्री ने हालही में कहा था कि नक्सलियों द्वारा की जा रही ग्रामीणों की हत्या की सजा उन्हें मिलेगी।

ये भी पढ़ें- Coronavirus: भारत में कोरोना के मामले हुए 62 लाख से ज्यादा, 24 घंटे में आए 80,472 नए केस

पुलिस के मुताबिक, जब पुलिस कैंप खुल जाएगा, तो नक्सलियों की सप्लाई चेन पर बहुत असर पड़ता है। बता दें कि राज्य में पुलिस कैंप खुलने की शुरुआत 2016 में हुई थी। तब करीब 14 कैंप खोले गए थे। पुलिस बल का मुख्य उद्देश्य सरकार का नक्सली क्षेत्र में आधिपत्य जमाना होता है। जिससे आम जनता को सरकारी सुविधाओं का लाभ मिल सके।

ये भी देखें-

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें