Chhattisgarh: सरकार ने दिया नए साल में होने वाले विकास कार्यों का ब्योरा, हर तरफ है विकास की लहर

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की भूपेश बघेल सरकार (Bhupesh Baghel Government) ने नए साल के मौके पर 2021 का प्लान जनता के सामने रखा है। इसमें सरकार ने साल 2021 में राज्य के अंदर पूरे किए जाने वाले हर क्षेत्र के विकास कार्यों का ब्योरा दिया है।

Chhattisgarh

फाइल फोटो।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में चारों तरफ विकास की लहर है। इन दो सालो में प्रदेश के सभी जिलों में काफी काम हुए हैं। अब सरकार ने साल 2021 में राज्य के अंदर पूरे किए जाने वाले हर क्षेत्र के विकास कार्यों का ब्योरा दिया है। 

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की भूपेश बघेल सरकार (Bhupesh Baghel Government) ने नए साल के मौके पर 2021 का प्लान जनता के सामने रखा है। इसमें सरकार ने साल 2021 में राज्य के अंदर पूरे किए जाने वाले हर क्षेत्र के विकास कार्यों का ब्योरा दिया है। छत्तीसगढ़ के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने 3 जनवरी को मुख्यमंत्री आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी।

इस दौरान जयसिंह अग्रवाल ने अपनी सरकार के 2 साल के कार्यकाल का ब्योरा भी मीडिया के सामने रखा। उन्होंने कहा नववर्ष की शुरुआत में ही कोरबा जिले को करोड़ों रुपये की सौगात मिलना जिलेवासियों के लिए खुशी की बात होगी।

पंजाब से रावी नदी का बहाव पाकिस्तान की ओर कम करने की कवायद तेज, 2022 तक तैयार हो जाएगा शाहपुरकंडी डैम

अपने मिशन 2021 के प्लान में शिक्षा, चिकित्सा, कृषि पर फोकस किया गया है, जिस पर साल के शुरू होते ही कार्यों की रूपरेख तैयार होनी शुरू हो गई है। जिसमें 30 मोहल्ला क्लीनिक बनाया जाएगा, जिससे गरीबों को नि:शुल्क चिकित्सा सुविधा मिलेगी और उन्हें बड़े हॉस्पिटल जाने की जरूरत नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश (Chhattisgarh) में चारों तरफ विकास की लहर है। इन दो सालो में प्रदेश के सभी जिलों में काफी काम हुए हैं। इस दौरान जयसिंह अग्रवाल ने अपने गृह जिले कोरबा में हुए विकास कार्यों के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि कोरबा में मेडिकल कालेज की मांग का सपना पूरा हमारी सरकार में हुआ है। साथ ही जिले को गौठान, सड़क, एनीकट आदि की स्वीकृति होने की बात कही।

ये भी देखें-

जयसिंह अग्रवाल ने बताया कि सर्वमंगला मंदिर के पास रपटा, छठघाट का निर्माण सीएसइबी चौक से दर्री फोरलेन सड़क निर्माण, गेरवा घाट एप्रोच रोड, कुसमुंडा से इमली छापर तक फोरलेन सड़क निर्माण, केनाल रोड से तरदा सहित हरदी बाजार में करोड़ो रुपयों के कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण मुख्यमंत्री के हाथों संपन्न होगा। वहीं उरगा से पेंड्रा तक रेल लाइन का विस्तार, रेलयात्री गाड़ी का विस्तार आदि बातो को पत्रकारों के समक्ष रखा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें