Bihar: बदल रही है इस नक्सल प्रभावित जिले की फिजा, फिल्मों की शूटिंग के लिए मुंबई से पहुंच रहे कलाकार

बिहार (Bihar) के नक्सल प्रभावित जहानाबाद (Jehanabad) जिले की फिजा अब बदलने लगी है। कभी नक्सली घटनाओं (Naxal Terror) के लिए कुख्यात रहे जहानाबाद में बदलते वक्त के साथ अब सामाजिक बदलाव भी साफ दिखने लगा है।

Naxal Area

लाल आतंक के साये में रहे इस इलाके (Naxal Area) में रुपहले पर्दे के कलाकार और फिल्म यूनिट पहुंच कर लोगों को विकास का नया संदेश दे रहे हैं।

बिहार (Bihar) के नक्सल प्रभावित जहानाबाद (Jehanabad) जिले की फिजा अब बदलने लगी है। कभी नक्सली घटनाओं (Naxal Terror) के लिए कुख्यात रहे जहानाबाद में बदलते वक्त के साथ अब सामाजिक बदलाव भी साफ दिखने लगा है। लाल आतंक के साये में रहे इस इलाके (Naxal Area) में रुपहले पर्दे के कलाकार और फिल्म यूनिट पहुंच कर लोगों को विकास का नया संदेश दे रहे हैं।

अब यहां के ग्रामीण क्षेत्रों में बड़े बजट की फिल्मों की शूटिंग भी शुरू हो गई है। मुंबई से कलाकार जहानाबाद के ग्रामीण क्षेत्र में निर्भीक होकर पहुंच रहे हैं। हाल ही में जहानाबाद सदर प्रखंड के पंडुई गांव समेत आसपास के अन्य इलाकों से लोगों की भीड़ फिल्मों की शूटिंग और मुंबई से आए कलाकारों को देखने के लिए उमड़ पड़ी।

Jammu Kashmir: राजोरी में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, ध्वस्त किया आतंकियों का ठिकाना

कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम कर चुकी अस्मिता शर्मा जहानाबाद की हीं रहने वाली हैं। वे यहां अपनी एक फिल्म की शूटिंग के लिए पहुंची। प्रभात शर्मा के निर्देशन में बनने वाली यह फिल्म लोटस ब्लूम बिहार के प्रसिद्ध मिथिला पेंटिंग और पर्यावरण जागरूकता को लेकर बनाई जा रही है। इस फिल्म मे सरफरोश, लगान, और गंगाजल, जैसी ब्लॉकबस्टर मूवी में काम करने वाले अखिलेन्द्र मिश्रा भी किरदार निभा रहे हैं।

फिल्म में मुख्य किरदार निभाने वाली अस्मिता ने बताया कि सामाजिक और पर्यावरण जागरूकता को लेकर बनाई जा रही है लोटस ब्लूम नामक यह फिल्म पूरी तरह सामाजिक और ग्रामीण परिवेश में बनाई जा रही है। इससे पहले भी उन्होंने इस गांव में महिला शौच पर एक फिल्म का निर्माण किया था, जो काफी हिट रही थी।

ये भी देखें-

इस फिल्म की शूटिंग देखने पहुंचे जिले के डीएम ने इसे एक अच्छी पहल बताते हुए कहा कि इस तरह ग्रामीण क्षेत्र में एक अच्छी फिल्म की शूटिंग होना बदलते सामाजिक सोच और सूबे की तरक्की की गवाह है। डीएम नवीन कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा ऐसी किसी भी पहल का स्वागत किया जा रहा है जो सामाजिक बदलाव की राह दिखा कर युवाओं में एक नई सोच पैदा कर रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें