बिहार: गया के नक्सल प्रभावित इलाकों में तेजी से होगा विकास, कुल 61 योजनाओं पर हो रहा काम

Naxalites News: अधिकारियों ने बैठक की है और विशेष केंद्रीय सहायता योजना (Special Central Aid Scheme ) की समीक्षा की है।

Naxalites

विशेष केंद्रीय सहायता योजना के तहत गया जिले में वित्तीय वर्ष 2017-18, 2018-19 और 2019-20 में कुल 61 योजनाओं को चलाया जा रहा है। इसमें 69.67 करोड़ रुपए की राशि का इस्तेमाल किया जा रहा है।

गया: बिहार में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान जारी है। इस बीच गया में केंद्र सरकार ने विकास के लिए काफी राशि दी है। इससे गया के नक्सली क्षेत्रों और बाकी क्षेत्रों का तेजी से विकास होगा और जनता को सुविधा होगी।

इस मामले पर अधिकारियों ने बैठक भी की है और विशेष केंद्रीय सहायता योजना (Special Central Aid Scheme ) की समीक्षा की है। अधिकारियों ने विकास योजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

भारत की इस बेटी को सलाम: पुलवामा में शहीद मेजर की पत्नी भारतीय सेना में शामिल, पति के अधूरे सपने को करेंगी पूरा

इस मीटिंग में बताया गया कि विशेष केंद्रीय सहायता योजना के तहत गया जिले में वित्तीय वर्ष 2017-18, 2018-19 और 2019-20 में कुल 61 योजनाओं को चलाया जा रहा है। इसमें 69.67 करोड़ रुपए की राशि का इस्तेमाल किया जा रहा है। साल 2020-21 में कुल 31 योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिसमें 20.22 करोड़ की राशि इस्तेमाल की जा रही है।

बता दें कि विशेष केंद्रीय सहायता योजना (Special Central Aid Scheme ) के तहत नक्सल (Naxalites) प्रभावित क्षेत्रों का तेजी से विकास होगा, जिससे इन क्षेत्रों में सुरक्षा, स्वास्थ्य, शिक्षा, संचार समेत कई सेक्टर्स में हालात बेहतर होंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें