कोरियाई रक्षा मंत्री 3 दिवसीय भारत यात्रा पर नई दिल्ली पहुंचे, देखें PHOTOS

दक्षिण कोरिया (South Korea) के रक्षा मंत्री सुह वुक (Suh Wook) तीन दिन की भारत की यात्रा पर नई दिल्‍ली में है। अपनी इस यात्रा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी समेत रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और दूसरे मंत्रियों से भी द्विपक्षीय मसलों पर बात करेंगे।

Published by सिर्फ़ सच टीम March 26, 2021
  • दक्षिण कोरिया (South Korea) के रक्षा मंत्री सुह वुक (Suh Wook) तीन दिन की भारत की यात्रा पर नई दिल्‍ली में है। अपनी इस यात्रा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी समेत रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और दूसरे मंत्रियों से भी द्विपक्षीय मसलों पर बात करेंगे। इस दौरे के दौरान 50 पैरा ब्रिग्रेड और 60 पैरा ब्रिगेड अस्‍पताल भी जाएंगे। यहां पर वो हीरो ऑफ कोरियन वार को अपना धन्‍यवाद देंगे।

  • दिल्ली पहुंचने पर वे नेशनल वार मेमोरियल गए और वहां शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री सुह वुक (Suh Wook) को 'सुषमा स्वराज भवन' में 'गार्ड ऑफ ऑनर' दिया गया। यह यात्रा दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय रक्षा सहयोग को और बढ़ाएगी।

  • बता दें कि दोनों देशों के बीच कुछ ऐसे साझा मुद्दे हैं जिनपर दोनों देशों आपसी सहयोग कर आगे बढ़ सकते हैं। इनमें से एक साझा मुद्दा चीन भी है। आपको बता दें कि चीन से दक्षिण कोरिया का भी कई मसलों पर विवाद है।

  • दक्षिण कोरिया भी हिंद-प्रशांत क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने और इसको पूरी तरह से आवाजाही के लिए स्‍वतंत्र करने के पक्ष में है। सुह (Suh Wook) का कहना है कि भारत के साथ मिलकर दक्षिण कोरिया वैपन सिस्‍टम निर्मित कर एक्‍सपोर्ट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें