तमिलनाडु में चक्रवाती तूफान की चेतावनी के मद्देनजर NDRF की 6 टीमें तैनात, देखें तस्वीरें

मौसम विभाग के अनुसार, इस चक्रवाती तूफान की वजह से 25 नवंबर को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्रों के ज्यादातर स्थानों पर बारिश होने और कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने और दूरदराज के क्षेत्रों में बेहद भारी बारिश होने की आशंका है।

Published by सिर्फ़ सच टीम November 23, 2020
  • मौसम विभाग की ओर से तमिलनाडु में चक्रवाती तूफान की चेतावनी के मद्देनजर एनडीआरएफ (NDRF) की छह टीमें तैनात की गई हैं। बंगाल की खाड़ी में कम दबाव से अगले 24 घंटों के दौरान इस चक्रवाती तूफान के तेज होने और तमिलनाडु-पुदुचेरी तट की ओर बढ़ने की संभावना है।

  • NDRF की ये टीमें कुड्डलोर जिले के कुड्डालोर और चिदंबरम शहरों में तैनात की गई हैं। इस तूफान के 25 नवंबर को तमिलनाडु और पुडुचेरी तटों को पार करने का अनुमान है। मौसम विभाग ने 22 नवंबर को यह जानकारी दी। मौसम विभाग के अनुसार, इस चक्रवाती तूफान की वजह से 25 नवंबर को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्रों के ज्यादातर स्थानों पर बारिश होने और कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने और दूरदराज के क्षेत्रों में बेहद भारी बारिश होने की आशंका है।

  • विभाग ने एक बुलेटिन के मुताबिक, समुद्र की स्थितियां प्रतिकूल रहेंगी। बंगाल की दक्षिण-पश्चिम खाड़ी और तमिलनाडु तथा पुडुचेरी के तटों पर 25 नवंबर को 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है। मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है। स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने उन मछुआरों को भी सलाह दी है जो मछली पकड़ने के लिए पहले ही बाहर निकल चुके हैं।

  • दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में 23 नवंबर से बारिश की गतिविधि बढ़ने का अनुमान है और तमिलनाडु, पुडुचेरी तथा कराईकल क्षेत्रों में 24 और 26 नवम्बर के बीच गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। बुलेटिन में कहा गया है कि दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा और तेलंगाना में भी 25 से 26 नवंबर तक बारिश होने का अनुमान है।

यह भी पढ़ें