Cyclone ‘Yaas’ से हो रही तबाही के बीच राहत कार्य में जुटी Indian Army, देखें PHOTOS

चक्रवात यास (Cyclone Yaas) 25 मई की शाम को भीषण चक्रवाती तूफान में तब्दील हो गया। इस बीच भारतीय सेना (Indian Army) की टीमें बचाव और राहत कार्य में जुट गई हैं।

Published by सिर्फ़ सच टीम May 26, 2021
  • चक्रवात यास (Cyclone Yaas) 25 मई की शाम को भीषण चक्रवाती तूफान में तब्दील हो गया। इस बीच भारतीय सेना (Indian Army) की टीमें बचाव और राहत कार्य में जुट गई हैं। टीमों ने पश्चिम बंगाल के हावड़ा में बड़ी संख्या में लोगों को बचाया। साथ ही, जरूरी सामान स्थानीय लोगों तक पहुंचाया जा रहा है।

  • भारतीय सेना (Indian Army) के बचाव कार्य के दौरान पश्चिम बंगाल के दीघा में फंसे हुए ग्रामीणों को निकाला। साथ ही मेडिकल सुविधाएं भी को स्थानीय लोगों तक पहुंचाई जा रही हैं।

  • चक्रवात यास (Cyclone Yaas) के कारण फंसे लोगों को तत्काल सहायता प्रदान करने के लिए पश्चिम बंगाल राज्य सरकार के साथ मिलकर Indian Army ने अभियान चलाया है।

  • बता दें कि इस चक्रवात के चलते पश्चिम बंगाल और ओडिशा सरकार ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जोखिम वाले क्षेत्रों से 12 लाख से अधिक लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के महानिदेशक एम महापात्र के अनुसार, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के लिए 'रेड कोडेड' चेतावनी जारी की गई है।

  • मौसम विभाग का कहना है कि चक्रवात यास (Cyclone Yaas) के दौरान हवा की गति 155 से 165 किलोमीटर प्रतिघंटा रहने और इसके बढ़कर 185 किलोमीटर प्रतिघंटा तक पहुंचने की संभावना है।

  • चक्रवात यासचक्रवात के खतरे के बीच भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने कहा कि कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर 26 मई को सुबह 8:30 बजे से शाम 7:45 तक उड़ानों का संचालन निरस्त रहेगा। (Cyclone Yaas) के कारण फंसे लोगों को तत्काल सहायता प्रदान करने के लिए पश्चिम बंगाल राज्य सरकार के साथ मिलकर Indian Army ने अभियान चलाया है।

  • दक्षिण पूर्व रेलवे ने भी कई ट्रेनों को रद्द करने की घोषणा की है। चक्रवात के मद्देनजर पड़ोसी राज्य झारखंड के साथ ही बिहार ने भी अलर्ट जारी किया है और चक्रवात के प्रभाव के मद्देनजर तैयारी की जा रही है।

यह भी पढ़ें