पांच दिवसीय दौरे पर बांग्लादेश पहुंचे आर्मी चीफ एमएम नरवणे, देखें PHOTOS

भारतीय सेना प्रमुख (Indian Army Chief) जनरल मनोज मुकुंद नरवणे (General MM Naravane) 8 अप्रैल को 5 दिवसीय दौरे पर बांग्लादेश (Bangladesh) पहुंचे।

Published by सिर्फ़ सच टीम April 8, 2021
  • भारतीय सेना प्रमुख (Indian Army Chief) जनरल मनोज मुकुंद नरवणे (General MM Naravane) 8 अप्रैल को 5 दिवसीय दौरे पर बांग्लादेश (Bangladesh) पहुंचे।

  • जनरल एमएम नरवणे ने आज शिखा अनिर्बान पर बांग्लादेश मुक्ति संग्राम के शहीदों को श्रद्धांजलि दी, जिन्होंने 1971 के लिबरेशन युद्ध के दौरान देश के नाम कुर्बानी दी थी। सेना प्रमुख को यहां गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

  • इसके बाद वे बांग्लादेश के सशस्त्र बलों के तीनों प्रमुखों के साथ बैठक करेंगे। भारतीय सेना ने बताया कि इस दौरे का उद्देश्य भारत और बांग्लादेश के बीच रक्षा सहयोग और मजबूत द्विपक्षीय संबंधों को और आगे बढ़ाना है।

  • सेना की तरफ से आए ताजा बयान के मुताबिक, सेना प्रमुख जनरल नरवणे (General MM Naravane) अगले पांच दिनों तक पड़ोसी देश के दौरे पर हैं। आर्मी चीफ नरवणे की यह पांच दिवसीय बांग्लादेश यात्रा हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के दौरे के बाद हो रही है। पीएम मोदी ने 26-27 मार्च को बांग्लादेश की आजादी के स्वर्ण जयंती समारोह में भाग लिया था।

यह भी पढ़ें