Corona Worriers: लोगों की मदद के लिए ये कोरोना वॉरियर्स दिन-रात कर रहे काम

देश में कोरोना (COVID-19) का संकट बढ़ता जा रहा है। भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 21 हजार के पार हो गया है। इस मुश्किल वक्त में लोगों की मदद के लिए ये कोरोना वॉरियर्स दिन-रात काम कर रहे हैं।

Published by सिर्फ़ सच टीम April 23, 2020
  • लाइफलाइन उड़ान के कोरोना योद्धा (Corona Worriers) कोवि़ड-19 के खिलाफ भारत की लड़ाई का समर्थन करने के लिए अंतहीन ऊर्जा के साथ काम करना जारी रखे हुए हैं। अब तक 330 उड़ानें 551 टन से अधिक मेडिकल कार्गो का परिवहन कर चुकी हैं।

  • 'लाइफलाइन उड़ान’ उड़ानों का संचालन घरेलू क्षेत्र में नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा किया जाता है ताकि देश के दूरदराज के हिस्सों में कोविड-19 के खिलाफ भारत के युद्ध का समर्थन करने के लिए आवश्यक चिकित्सा कार्गो का परिवहन किया जा सके।

  • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने Covid-19 महामारी के दौरान स्वास्थ्यकर्मियों की सुरक्षा और उनकी संपत्ति के रक्षा करने के लिए बनाए गए अध्यादेश पर हस्ताक्षर किए, हमलावरों के खिलाफ कैद से लेकर आर्थिक जुर्माने तक का प्रावधान किया गया।

  • COVID-19 के खिलाफ जंग में तैनात हैं CRPF के ये जवान। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में CRPF की 199वीं बटालियन के जवानों ने सेनेटाइजर, मास्क, साबुन सहित अन्य जरूरी सामान का वितरण किया।

  • छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में CRPF की 199वीं बटालियन के जवानों ने सेनेटाइजर, मास्क, साबुन आदि का वितरण करने के अलावा इलाके को सेनेटाइज भी किया।

  • मणिपुर में उखरुल ऑटोनॉमस टिस्ट्रिक्ट काउंसिल ने COVID19 रिलीफ फंड से उखरुल के अनाथालय, केयर सेंटर्स और सफाई कर्मचारियों के बीच राशन बांटा।

यह भी पढ़ें