LoC पर सीजफायर के 100 दिन पूरे होने पर जम्मू-कश्मीर पहुंचे Army Chief, लिया हालात का जायजा, देखें PHOTOS

भारत-पाकिस्तान के बीच एलओसी (LoC) पर सीजफायर (Ceasefire) का आज 100वां दिन है। इस मौके पर सेना प्रमुख (Army Chief) जनरल एमएम नरवणे (General MM Naravane) 2 जून को दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर दौरे पर पहुंचे। सेना प्रमुख ने एलओसी की फार्वर्ड लोकेशन का दौरा किया।

Published by सिर्फ़ सच टीम June 3, 2021
  • भारत-पाकिस्तान के बीच एलओसी (LoC) पर सीजफायर (Ceasefire) का आज 100वां दिन है। इस मौके पर सेना प्रमुख (Army Chief) जनरल एमएम नरवणे (General MM Naravane) 2 जून को दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) दौरे पर पहुंचे। सेना प्रमुख ने एलओसी की फार्वर्ड लोकेशन का दौरा किया।

  • हालात का जायजा लेने के बाद सेना अध्यक्ष ने सुरक्षा और कोरोना महामारी के मोर्चों पर डटे जवानों की पीठ थपथपाई। साथ ही कहा कि सुरक्षा हालात में बेहतरी के लिए प्रशासन, सेना व अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने मिलकर काम किया है, जिसके सकारात्मक नतीजे सामने आ रहे हैं। इसके बावजूद जवान किसी भी चुनौती से निपटने के लिए मुस्तैदी और तैयारी रखें।

  • इस दौरान सेना अध्यक्ष एमएम नरवणे (Army Chief) को उत्तरी कमान प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी और चिनार कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडे ने सुरक्षा हालात की जानकारी दी।

  • सैन्य कमांडरों ने बताया कि आतंकियों के नेटवर्क को ध्वस्त करने के लिए ओवर ग्राउंड वर्करों की पहचान के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। युवाओं को बरगला कर आतंकी तंजीम में शामिल करने समेत अन्य गतिविधियों पर नकेल कसी जा रही है।

  • प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे सेना अध्यक्ष (Army Chief) एमएम नरवणे ने 2 जून की शाम उप राज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात की। इस दौरान जम्मू-कश्मीर में स्थायी रूप से शांति बहाली की कार्ययोजना पर चर्चा की गई।

  • बता दें कि इसी साल 25 फरवरी को भारत और पाकिस्तान के डीजीएमओ यानी डायरेक्टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशन्स के बीच सीजफायर एग्रीमेंट हुआ था। इस समझौते के तहत दोनों देशों की सेनाएं लाइन ऑफ कंट्रोल यानी एलओसी पर शांति बनाकर रखेंगी।

यह भी पढ़ें