वायुसेना के कमांडरों का 2 दिन का सम्मेलन खत्म, पहुंचे थे एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया, देखें PHOTOS

एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया (Air Chief Marshal RKS Bhadauria) ने एयर फोर्स (Air Force) के कमांडरों से किसी भी अभियान के लिए हमेशा तैयारी पूरी रखने के लिए कहा है।

Published by सिर्फ़ सच टीम August 20, 2021
  • एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया (Air Chief Marshal RKS Bhadauria) ने एयर फोर्स (Air Force) के कमांडरों से किसी भी अभियान के लिए हमेशा तैयारी पूरी रखने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि एयर फोर्स को 24 घंटे अभियान के लिए खुद को तैयार रखना चाहिए। एयर चीफ मार्शल भदौरिया बुधवार को गांधीनगर (गुजरात) में वायुसेना के कमांडरों को दो दिवसीय सम्मेलन के समापन समारोह में सम्बोधित कर रहे थे।

  • दक्षिण पश्चिमी वायु कमान (एसडब्ल्यूएसी) के कमांडरों के इस सम्मेलन का मकसद मिशन और कार्यों की परिचालन समीक्षा के लिए दक्षिणी कमान एरिया ऑफ रिस्पॉन्सिबिलिटी में वायु सेना स्टेशनों के कमांडरों को एक साथ लाना था। एयर चीफ के पहुंचने पर पश्चिमी वायु कमान के कमांडिंग-इन-चीफ एयर मार्शल संदीप सिंह ने स्वागत किया। वायुसेना प्रमुख ने कमांड वॉर मेमोरियल पर माल्यार्पण किया और उन्हें औपचारिक गार्ड ऑफ ऑनर प्रदान किया गया।

  • कमांडरों को संबोधित करते हुए भदौरिया (Air Chief Marshal RKS Bhadauria) ने चौबीसों घंटे परिचालन तैयारी बनाए रखने और क्षमता वृद्धि पर निरंतर ध्यान देने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला। उन्होंने नए शामिल किए गए सेंसर और हथियार प्रणालियों के शीघ्र संचालन पर जोर दिया। सीएएस ने नई पीढ़ी के वायु योद्धाओं की समझ और क्षमताओं को बढ़ाने के लिए कमांडरों को प्रशिक्षण में आधुनिक तरीकों का लाभ उठाने का आह्वान किया।

  • वायु योद्धाओं और असैन्य कर्मचारियों के साथ बातचीत करते हुए उन्होंने कोविड संकट को कम करने की दिशा में परिचालन तैनाती और अनुशासित दृष्टिकोण में उनके अपार योगदान की सराहना की। दो दिवसीय सम्मेलन में वायुसेना के मिशन और लक्ष्य को अंजाम देने की तैयारियों की समीक्षा की गई।

यह भी पढ़ें