#CoronavirusPandemic

विश्व स्वास्थ्य संगठन लगातार इस बात पर जार देता रहा है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमित व्यक्ति के खांसने या छींकने से ही फैलता है, लेकिन 29 जून को एक अद्यतन रिपोर्ट में उसने कहा था कि वायरस वायुजनित तभी हो सकता है जब चिकित्सकीय प्रक्रिया के बाद ऐरोसॉल' या ड्रॉपलेट' पांच माइक्रोन से छोटे हो।

कोरोना (Coronavirus) के लक्षण दिखने के बाद युवक का कोरोना टेस्ट किया गया था, जिसमें वह मंगलवार को पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद शुक्रवार सुबह अस्पताल में उसकी मृत्यु हो गई।

कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण 5 हजार से अधिक लोगों की जान ले चुका है और दुनियाभर में 1,34,918 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं।

Narendra Modi ने कोरोना वायरस को लेकर देश के लोगों से सावधानी बरतने की अपील की। उन्होंने कहा कि सरकार पूरी तरह से सजग है और लोग बड़े समूह में एकत्र होने से बचकर इसके फैलाव को रोक सकते हैं।

जयशंकर (S. Jaishankar) ने कहा कि एक मंत्री मंडल नियमित तौर पर देश में वैश्विक कोरोना वायरस (Coronavirus) की स्थिति पर निगरानी रख रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी समय–समय पर स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) को वैश्विक महामारी घोषित किया है‚ लेकिन भारत में अभी ऐसी स्थिति देखने को नहीं मिली है

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के पंद्रह नए मामले सामने आने के बाद इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 74 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

यह भी पढ़ें