Jammu-Kashmir: सुरक्षाबलों ने आतंकी को कराया सरेंडर तो पिता ने पकड़ लिए जवानों के पैर, वीडियो वायरल

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के सामने एक आतंकी के आत्मसमर्पण का वीडियो (Terrorist Surrender Video) सामने आया है। यह वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है। वीडियो सेना की तरफ से जारी किया गया है।

Terrorist Surrender Video

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के सामने एक आतंकी के आत्मसमर्पण का वीडियो (Terrorist Surrender Video) सामने आया है।

आतंकी के सरेंडर करने वाले वीडियो (Terrorist Surrender Video) में आतंकी हाथ ऊपर उठाकर सुरक्षाबलों के पास आता हुआ दिखता है। जवान आतंकी से पूछता है, “कोई और नहीं है? वेपन है? वहीं है…कोई बात नहीं है…कुछ नहीं होगा बेटा…

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के सामने एक आतंकी के आत्मसमर्पण का वीडियो (Terrorist Surrender Video) सामने आया है। यह वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है। वीडियो सेना की तरफ से जारी किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों को सूचना मिली कि चंडूरा इलाके में दो आतंकी एक मकान में छिपे हुए हैं। इन आतंकियों में पुलिस का भगोड़ा एसपीओ अल्ताफ हुसैन भी शामिल था। पुलिस (Police) ने अपने साथ सेना (Army)  की 55 आरआर और सीआरपीएफ (CRPF) की टीम को साथ लेकर ऑपरेशन शुरू कर दिया। इस दौरान आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई।

मौके का फायदा उठाकर पुलिस का भगोड़ा एसपीओ अल्ताफ हुसैन भागने में कामयाब हो गया, लेकिन उसके साथी आतंकी को चारों ओर से घेर लिया गया। इसके बाद जवानों ने उससे सरेंडर करवाया। बताया जा रहा है कि युवक हाल में ही आतंकी बना था। उसकी पहचान चंडूरा निवासी जहांगीर भट के रूप में हुई है।

क्या 1965 में पाकिस्तान के साथ लड़ाई के दौरान मुस्लिम रेजीमेंट ने लड़ाई से मना किया था? जानें सच

सेना द्वारा जारी किए गए वीडियो में एक जवान को दिखाया गया है। वह एक बाग से आते हुए शख्स से बात रहा है। कुछ देर में ही आतंकवादी हवा में अपने हाथ उपर किए हुए जवान की तरफ आता दिखता है। जवान उस आतंकी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाने का आश्वासन देता है। आतंकी के मन से सरेंडर का डर निकालने के लिए सुरक्षाबल ने उसे दूर से कहा कि कोई उसे नहीं मारेगा, बस वह हथियार डाल दे।

सुरक्षाबलों की कोशिश रंग लाई और आतंकी ने सरेंडर कर दिया। वीडियो में सुरक्षाकर्मी आतंकी से कहता है, इधर आ इधर आ…इधर-इधर…कोई गोली नहीं चलाएगा…कोई फायर नहीं करेगा…आजा इधर आ जा छोटू…ऑल पार्टी क्वाइट, जहांगीर पीछे देखो… पैंट पहनो अपना पैंट पहनो…और आगे आओ, इधर ही आगे आओ…बस आते रहो…जर्सी छोड़ दो, जर्सी छोड़ दो. ऊपर करो हाथ….।

इसके बाद आतंकी हाथ ऊपर उठाकर सुरक्षाबलों के पास आता हुआ दिखता है। जवान आतंकी से पूछता है, “कोई और नहीं है? वेपन है? वहीं है…कोई बात नहीं है…कुछ नहीं होगा बेटा…एकदम आराम से..आ जाओ…शाबाश-शाबाश…”

यहां देखें वीडियो-

इसके बाद जैसे ही आतंकी सरेंडर करता है, सुरक्षाबल का एक जवान कहता है कि आराम से बेटा…तुम चिंता मत करो…पानी दो ऐ पानी लाओ…सारे दूर रहो…सारे दूर हो जाओ प्लीज…वेपन है? इसके बाद आतंकी इशारा करता है और सुरक्षाकर्मी उस ओर जाकर उसके हथियार उठा लेते हैं। आतंकी के सरेंडर करने के बाद उसके पिता सुरक्षाबलों के पैर पकड़ लेते हैं, जिस पर जवान उन्हें कहते हैं कि अरे, अरे… आप क्या कर रहे हैं…. इसके बाद पिता आतंकी को गले लगाते हैं। पिता को गले लगाते ही आतंकी फूट-फूटकर रोने लगता है।

यहां देखें वीडियो-

बता दें कि जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकियों का सफाया करने के लिए सुरक्षाबल विशेष अभियान चला रहे हैं। कश्मीर घाटी से आतंक का खेल पूरी तरह से खत्म करने के लिए सुरक्षाबलों द्वारा आतंकवादियों (Terrorists) को सरेंडर करने का मौका दिया जा रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें