Irrfan Khan: अपनी अदाकारी से हर किसी के दिल पर किया राज, हार गए जिंदगी की जंग

अपनी एक्टिंग से हर किसी के दिल पर राज करने अपनी अदाकारी से हर किसी के दिल पर राज करने वाले फिल्म अभिनेता इरफान खान का बुधवार (29 अप्रैल) को निधन हो गया।

Irrfan Khan

अपनी अदाकारी से हर किसी के दिल पर राज करने वाले फिल्म अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) का बुधवार (29 अप्रैल) को निधन हो गया। मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में इरफान खान ने 53 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। इरफान काफी लंबे वक्त से बीमार थे और बीते दिनों ही उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। साल 2018 में ही उन्होंने दुनिया को कैंसर के बारे में जानकारी दी थी, लेकिन दो साल बाद जिंदगी से जारी इस जंग को इरफान (Irrfan Khan) हार गए। 

बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) ने अपने दम पर सिनेमा में खुद की एक अलग पहचान बनाई। बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपने अभिनय की छाप छोड़ने वाले इरफान सुपरस्टारडम हासिल करने में कामयाब रहे। वे हिंदी सिनेमा के उन चुनिंदा कलाकारों में थे जिन्होंने अभिनय को जिया है। उनके निधन पर बॉलीवुड और राजनीतिक हस्तियों ने शोक संवेदनाएं व्यक्त की।

Irrfan Khan Dead: फिल्म ‘सलाम बॉम्बे’ से इरफान खान ने किया था डेब्यू , 4 फिल्मफेयर हैं इनके नाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर इरफान खान के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा है, “इरफान खान का निधन सिनेमा और रंगमंच की दुनिया के लिए एक क्षति है। उन्हें बहुमुखी प्रतिभा के लिए याद किया जाएगा। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के साथ हैं। उनकी आत्मा को शांति मिले।”

वहीं, इरफान के निधन पर महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने ट्वीट कर लिखा है, “अभी इरफान खान (Irfaan Khan) के निधन की खबर मिल रही है। यह एक सबसे परेशान करने वाली और दुखद खबर है। एक अविश्वसनीय प्रतिभा। एक महान सहयोगी। सिनेमा की दुनिया में शानदार योगदान देने वाला। हमें बहुत जल्द छोड़ दिया।”

इरफान खान को दुनिया एक बेहतरीन एक्टर के तौर पर जानती है लेकिन बहुत कम लोगों को पता है कि इरफान खान एक अच्छे क्रिकेटर भी थे। राजस्थान के टोंक जिले के पास खजरुइया गांव में पैदा हुए इरफान खान (Irrfan Khan Death) के पिता एक जमींदार थे। इरफान खान के पिता चाहते थे कि वो उनका खानदानी बिजनेस करें। लेकिन वह 16 साल की उम्र में ही तय कर चुके थे कि उन्हें एक्टिंग के क्षेत्र में ही जाना है। 

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें