जब अभिषेक बच्चन ने कर लिया था बॉलीवुड छोड़ने का फैसला, पिता की सलाह से बदला मन

बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) अक्सर ट्रोल्स के निशाने पर रहते हैं। क्योंकि वह महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के बेटे हैं, ऐसे में उनसे फैंस की उम्मीद हमेशा ज्यादा रही।

Abhishek Bachchan

फाइल फोटो।

अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) के मुताबिक, एक समय पर वह इतने परेशान हो गए थे कि उन्होंने लगभग बॉलीवुड छोड़ने का फैसला ले लिया था।

बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) अक्सर ट्रोल्स के निशाने पर रहते हैं। क्योंकि वह महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के बेटे हैं, ऐसे में उनसे फैंस की उम्मीद हमेशा ज्यादा रही। हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में अभिषेक ने ये बताया है कि एक वक्त ऐसा आ गया था कि उन्होंने इंडस्ट्री छोड़ने का मन बना लिया था। उन्हें ऐसा लगने लगा था कि वो इस इंडस्ट्री के लिए बने ही नहीं हैं।

अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) के मुताबिक, एक समय पर वह इतने परेशान हो गए थे कि उन्होंने लगभग बॉलीवुड छोड़ने का फैसला ले लिया था। तब उनके पिता अमिताभ बच्चन ने उन्हें ऐसा ना करने के लिए समझाया था। उस दौरान उनके पिता और बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने उन्हें एक अहम सलाह दी थी, जिसके बाद अभिषेक का मन बदल गया।

Dance Deewane 3: शो के जज धर्मेश हुए कोरोना पॉजिटिव, माधुरी दीक्षित की भी रिपोर्ट आई

एक इंटरव्यू में अभिषेक बच्चन ने इस बारे में खुलासा करते हुए कहा, “एक समय पर मुझे लगने लगा था कि ये इंडस्ट्री मेरे लिए बनी ही नहीं है। पब्लिक प्लेटफॉर्म पर फेल होना काफी मुश्किल होता है। तब सोशल मीडिया नहीं था, लेकिन मीडिया के जरिए मुझे पता चलता कि कुछ लोग मेरी एक्टिंग पर सवाल उठाते हुए मेरे लिए गलत शब्दों का इस्तेमाल करते हैं और कहते हैं कि मुझे एक्टिंग नहीं आती।”

अभिषेक बच्चन कहते हैं, “तब मुझे ऐसा लगने लगा कि मैंने इस प्रोफेशन को अपना कर गलती की है। मैं कोई भी कोशिश कर लूं, यह काम नहीं कर रहा था। तब मैं अपने पिता के पास गया और उन्हें अपने बॉलीवुड छोड़ने के फैसले के बारे में बताया। तब उन्होंने मुझसे कहा कि उन्होंने मुझे एक ‘छोड़ने वाला’ बनाने के लिए बड़ा नहीं किया। हर सुबह तुम्हें उठना है और अपनी जगह के लिए लड़ना है। एक एक्टर के तौर पर तुम हर फिल्म के साथ इंप्रूव कर रहे हो।”

ये भी देखें-

अमिताभ बच्चन ने अभिषेक (Abhishek Bachchan)  को सलाह दी कि सामने आने वाले हर रोल को लेना चाहिए और अपने काम पर ध्यान देना चाहिए। इसके बाद अभिषेक ने ठान लिया कि वो इंडस्ट्री नहीं छोड़ेंगे और अपनी अलग पहचान बनाने के लिए हर दिन लड़ेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें