Sushant Singh Rajput Death Anniversary: सुशांत सिंह राजपूत की पहली पुण्यतिथि पर फैंस ने किया याद, इमोशनल हुए लोग

Sushant Singh Rajput Death Anniversary: आज बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पहली पुण्यतिथि है। आज ही के दिन सुशांत के मुम्बई के बांद्रा स्थित घर में उनकी लाश फांसी के फंदे से लटकती हुई पाई गई थी।

Sushant Singh Rajput

Sushant Singh Rajput

सुशांत (Sushant Singh Rajput) ने फिल्म ‘काई पो छे’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। हालांकि उन्हें सबसे ज्यादा सफलता फिल्म ‘एमएस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी’ में धोनी का किरदार निभाकर मिली थी।

Sushant Singh Rajput Death Anniversary: आज बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पहली पुण्यतिथि है। आज ही के दिन सुशांत के मुम्बई के बांद्रा स्थित घर में उनकी लाश फांसी के फंदे से लटकती हुई पाई गई थी। सुशांत सिंह राजपूत की मौत को एक साल पूरा हो गया है।

आज के दिन फैंस के साथ-साथ बी-टाउन सेलेब्स उनकी याद में काफी इमोशनल हो रहे हैं। हालांकि अभी तक उनकी मौत का रहस्य नहीं खुल पाया है। एक ओर CBI अपनी जांच कर रही है, तो वहीं इस मामले में NCB भी जांच कर रही है।

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में जड़ से नक्सलवाद को खत्म करने की तैयारी, खुलेंगे 5 नए कैंप और 7 थाने

सुशांत (Sushant Singh Rajput) जितने शानदार अभिनेता थे पढ़ाई में भी वो उतने ही अच्छे थे। उनके सोशल मीडिया पोस्ट से ही पता चल जाता था कि वो चांद, तारों की दुनिया में खोए रहते थे। मध्यम वर्गीय परिवार से संबंध रखने वाले सुशांत सिंह राजपूत पढ़ाई के मामले में बहुत होशियार थे। पटना में पले बढ़े सुशांत सिंह राजपूत ने शहर के ही सेंट कैरन हाई स्कूल और नई दिल्ली के हंसराज मॉजल स्कूल से 12वीं तक पढ़ाई की थी।

उन्होंने ऑल इंडिया इंजीनियरिंग एंट्रेस एग्जामिनेशन में 7वीं रैंक हासिल की थी। अगर वो फिल्मों में नहीं आते तो इंजीनियरिंग के क्षेत्र में भी जबरदस्त सफलता हासिल कर रहे होते। सातवीं रैंक हासिल करने के बाद सुशांत ने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (DCE) अब दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी) मैकिनकल इंजीनियरिंग कोर्स में एडमिशन लिया था।

छत्तीसगढ़: 8 लाख के इनामी नक्सली कट्टी मोहन राव की मौत, तेलंगाना में जुलूस निकालकर किया गया अंतिम संस्कार

हालांकि, उन्होंने बीच में इंजीनियरिंग की पढ़ाई छोड़ दी थी क्योंकि उन्हें बॉलीवुड में नाम कमाना था। साल 2008 में बालाजी टेलीफिल्म्स ने उन्हें ‘किस देश में है मेरा दिल’ के लिए चुना था और इके बाद उनकी दूसरे सीरियल और फिर फिल्मों में एंट्री हो गई थी। सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ से वो घर-घर में पहचाने जाने लगे।

ये भी देखें-

सुशांत (Sushant Singh Rajput) ने फिल्म ‘काई पो छे’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। हालांकि उन्हें सबसे ज्यादा सफलता फिल्म ‘एमएस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी’ में धोनी का किरदार निभाकर मिली थी। इस फिल्म के बाद से सुशांत ‘पीके’ और ‘छिछोरे’ जैसी फिल्मों में नजर आए थे। सुशांत अपनी आखिरी फिल्म दिल बेचारा नहीं देख पाए थे। ‘दिल बेचारा’ उनके निधन के बाद रिलीज हुई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें