सुशांत सिंह राजपूत केस: रिया चक्रवर्ती के खिलाफ CBI ने दर्ज की FIR, नेताओं-अभिनेताओं के साथ मुंबई पुलिस का ब्लड प्रेशर हुआ हाई

सीबीआई (CBI) कुछ फिल्मी दुनिया के नामदार लोगों को भी पूछताछ के लिए तलब करेगी ताकि सुशांत (Sushant Singh) से संबंध और फिल्मों से जुड़े मामलों के तह तक जा सके।

Sushant Singh

CBI files case against Rhea, family members in Sushant Singh Rajput suicide case

सीबीआई (CBI) के हाथ में सुशांत सिंह (Sushant Singh) की तथाकथित आत्महत्या की गुत्थी सुलझाने का जिम्मा आते ही मुंबई पुलिस और राजनीतिक गलियारे के साथ नामचीन फिल्मी हस्तियों का ब्लड प्रेशर हाई हो गया है। वैसे सीबीआई को भी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि समय काफी बीत गया है और सबूतों के साथ छेड़छाड़ भी हो सकती है।

जम्मू कश्मीर: घाटी में आतंकियों के पास हथियारों की भारी कमी, ड्रोन से हथियार सप्लाई करने की फिराक में पाक

सीबीआई ने सुशांत (Sushant Singh) खुदकुशी मामले में अब एफआईआर दर्ज कर ली। बिहार सरकार की इस मामले में सीबीआई (CBI) जांच की सिफारिश के बाद केंद्र सरकार ने जांच की अनुमति दे दी थी। सुशांत खुदकुशी का मामला पटना के राजीव नगर थाने में 25 जुलाई को दर्ज हुआ है। पटना पुलिस ने आईपीसी की जिन धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है‚ वो कथित आपराधिक षड्यंत्र‚ ठगी और आत्महत्या के लिए उकसाने से जुड़ी हुई थी।

सीबीआई (CBI) के एक प्रवक्ता ने कहा कि एजेंसी ने बिहार सरकार के अनुरोध और केंद्र सरकार की अधिसूचना के बाद मामला दर्ज किया है। सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती‚ इंद्रजीत चक्रवर्ती‚ संध्या चक्रवर्ती‚ शोविक चक्रवर्ती‚ सैमुअल मिरांड़ा‚ श्रुति मोदी व अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

सूत्रों के अनुसार सुशांत (Sushant Singh) आत्महत्या मामले की जांच का जिम्मा सीबीआई के हाथ आने से मुंबई पुलिस की नींद उड़ गई है। इस मामले में अब तक छिपाए राज को उगलना होगा। सीबीआई (CBI) जानती है कि अब तक राज को राज रहने दो के कदम पर वहां की पुलिस चल रही थी लिहाजा इस मामले में सीबीआई डीआईजी गगन दीप के नेतृत्व में गठित टीम जल्द से जल्द ही रिया के हर ठिकाने‚ उसके परिवार‚ निकटम रिश्तेदार और उसके कंपनी सहित कुछ पुलिस वालों के यहां दबिश देकर सीबीआई सबूत के लिए इस घटना जुड़े तार को एकत्र करेगी।

सूत्रों के अनुसार सीबीआई (CBI) ने मन बना लिया है की इस मामले में कुछ पुलिसवालों से पूछताछ करेगी और यह जानने का प्रयास करेगी अब तक एफआईआर दर्ज क्यों नहीं हुआ और बिना फोरेंसिक जांच के ऑन स्पॉट आत्महत्या कैसे कह दिया? सीबीआई इनसे इस राज के पीछे छिपे राजदारों का नाम भी उगलवाना चाहेगी। सीबीआई पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर से भी पूछताछ करेगी। एक फोरेंसिक टीम भी दिल्ली से जा सकती है।

सीबीआई (CBI) कुछ फिल्मी दुनिया के नामदार लोगों को भी पूछताछ के लिए तलब करेगी ताकि सुशांत (Sushant Singh) से संबंध और फिल्मों से जुड़े मामलों के तह तक जा सके। सीबीआई रिया के अलावा उनके परिवार वालों से इस राज के राजदारों के नामों के बारे में पूछताछ कर पता लगाएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें