CBI करेगी सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच, SC ने दिया आदेश

सुशांत (Sushant Singh Rajput) का मामला सीबीआई को सौंपे जाने के बाद से ही कई बड़ी हस्तियों की रातों की नींद उड़ गई है।

Sushant Singh Rajput

Sushant Singh Rajput केस में CBI जांच

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस की जांच अब CBI करेगी। ये आदेश सुप्रीम कोर्ट की ओर से आया है, जिसके बाद अब सीबीआई जल्द ही सुशांत सिंह राजपूत की मौत की मिस्ट्री से पर्दा उठाएगी। सुशांत का मामला सीबीआई को सौंपे जाने के बाद से ही मुंबई पुलिस‚ नेता‚ अभिनेता सहित कई नामचीन फिल्मी हस्तियों का ब्लडप्रेशर बढ़ गया है‚ क्योंकि अब राज को राज रहने दो की थ्योरी नहीं चल सकेगी।

राजीव गांंधी जयंती: आधुनिक भारत के इस शिल्पकार ने ही देश को कंप्यूटर और 18 साल की उम्र में मतदान का अधिकार दिया

सूत्रों के अनुसार‚ सीबीआई (CBI) को भी इस केस में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है‚ क्योंकि इस मामले में काफी समय बीत गया है और सबूतों के साथ छेड़छाड भी हो सकती है। लेकिन मीडिया ट्रायल के दौरान दिखाए गए सबूत जहां सीबीआई की मदद करेंगे‚ वहीं वह सबूत मुंबई पुलिस‚ पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर समेत सभी राजदारों के गले की हड्डी बन जाएंगे।

CBI सुलझाएगी सुशांत (Sushant Singh Rajput) की मौत की मिस्ट्री

सूत्रों के अनुसार‚ चाबी वाले को ताला खुलवाने के लिए बुलाना और उसको सुशांत (Sushant Singh Rajput) के उसी दोस्त द्वारा गेट तक छोड़ना और फिर चाबीवाले का गायब हो जाना‚ ये थ्योरी सीबीआई (CBI) अधिकारियों के गले नहीं उतरी है। उनका मानना है कि हो सकता है कि कोई अंदर हो और उसने ही बाहर से गेट बंद किया हो। सीबीआई इस एंगल पर भी जांच करेगी।

सूत्रों के अनुसार‚ सुशांत (Sushant Singh Rajput) मामले की जांच का जिम्मा सीबीआई के हाथ में आने से मुंबई पुलिस की नींद उड़ गई है‚ क्योंकि अब मुंबई पुलिस इस मामले में बिहार पुलिस के खिलाफ की गई हरकत नहीं कर सकती‚ बल्कि दफ्न किए गए राज को हर हाल में सामने आना ही होगा।

सुशांत (Sushant Singh Rajput) की गर्लफ्रेंड, नये-पुराने दोस्त और स्टाफ CBI के रडार पर

सूत्रों के अनुसार‚ सीबीआई (CBI) के डीआईजी गगन दीप के नेतृत्व में गठित टीम जल्द से जल्द रिया के हर ठिकाने‚ उसके परिवार‚ निकटतम रिश्तेदार और उसकी कंपनी सहित कुछ पुलिस वालों के यहां दबिश देकर सबूत के लिए इस घटना से जुड़े तार एकत्र करेगी। सीबीआई के रडार पर रिया के परिवारवालों के अलावा सुशांत (Sushant Singh Rajput) के नए–पुराने दोस्त‚ सीए और रिया द्वारा रखा गया स्टाफ है। अब तक ईडी को पैंतरा दिखा रहीं रिया पर सीबीआई का शिकंजा सबसे पहले कसने वाला है। इसके बाद अगला नंबर खाकी और खादी ड्रेस वालों का है।

सूत्रों के अनुसार कुछ पुराने वीडियो रिकॉर्डिंग खंगाले जाने की भी तैयारी है। सीबीआई (CBI) ने मन बना लिया है कि वह क्राइम ब्रांच जाएगी और इस मामले में कुछ पुलिस वालों से पूछताछ करेगी और यह जानने का प्रयास करेगी कि अब तक एफआईआर दर्ज क्यों नहीं हुई और बिना फॉरेंसिक जांच के इस घटना को ऑन द स्पॉट आत्महत्या कैसे कह दिया गया।

मुंबई पुलिस‚ नेता और अभिनेताओं की नींद उड़ी

सीबीआई (CBI) यह भी जानना चाहेगी कि ईडी जो कुछ मांग रही थी‚ उसे क्यों नहीं दिया गया। सीबीआई पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर से भी पूछताछ कर यह जानेगी कि जांच रिपोर्ट में समय आदि कई चीजों का जिक्र क्यों नहीं किया गया? सूत्रों का कहना है कि एक फॉरेंसिक टीम दिल्ली से भी जा सकती है। सूत्रों के अनुसार‚ सीबीआई फिल्मी दुनिया के कुछ नामदार लोगों को भी पूछताछ के लिए तलब करेगी ताकि सुशांत (Sushant Singh Rajput) से संबंध और फिल्मों से जुड़े मामलों की तह तक पहुंचा जा सके। सूत्रों के अनुसार‚ मामले की तह तक जाने के लिए सीबीआई जल्द ही कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ करने के मूड में है। सूत्रों के अनुसार‚ इस बाबत बुधवार को सीबीआई मुख्यालय में सारी तैयारी हो गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें