सुशांत सिंह मौत केस: 15 करोड़ के राज से जल्द उठेगा पर्दा, रिया चक्रवर्ती के खाते से ED को मिली ये जानकारी

सुशांत (Sushant Singh Rajput) की आईटीआर से यह पता चल चुका है कि सुशांत की सालाना कमाई करोड़ों में थी। रिया  (Rhea Chakraborty) को इस मामले में सोमवार को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया गया है

Rhea Chakraborty

Rhea Chakraborty Money Laundering Case

Sushant Singh Rajput Death Case: सुशांत सिंह आत्महत्या मामले में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) के सामने अगला नंबर रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के पिता इंद्रजीत और उसके भाई शौविक का है। ईडी जल्द ही 15 करोड़ रुपए का राज खोलेगा। फिलहाल न तो रिया ने किसी रकम की बात कबूली है और न ही ईडी को अब तक की जांच के दौरान रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के बैंक खातों में 15 करोड़ रुपए की रकम मिली है।

अमेरिका के बाद सऊदी अरब ने भी पाकिस्तान को लोन देने से किया इनकार, इस धमकी के बाद उठाया कदम

ईडी को इस बात का पूरा शक है कि पैसे का कुछ खेल तो है। कहीं न कहीं रकम को ठिकाने लगाया गया है इसलिए ईडी ने इस मामले में रिया के भाई शौविक से भी पूछताछ की। रिया को सोमवार को दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया गया है। ईडी इसी दिन रिया‚ उसके पिता और भाई से अलग–अलग पूछताछ करेगा।

सुशांत सिंह मौत (Sushant Singh Death) मामले में उनके पिता केके सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया था कि रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और उसके परिजनों ने सुशांत के 15 करोड़ रुपए हड़प लिए हैं। उन्होंने यह आरोप भी लगाया था कि सुशांत के बैंक खातों से जबरन रकम ट्रांसफर की गई।

ईडी ने इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू की है और रिया से भी शुक्रवार को 8 घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की। इस पूछताछ और अब तक सामने आए दस्तावेजों की जांच के दौरान बड़ा खुलासा हुआ है।

ईडी सूत्रों के अनुसार रिया (Rhea Chakraborty) के अब तक सामने आए बैंक खातों की जब जांच की गई तो उनमें सुशांत (Sushant Singh Rajput) के खातों से 15 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए जाने के दस्तावेजी सबूत नहीं मिले हैं लेकिन 14 लाख की सालाना आमदनी और बैंक में 11 लाख की नगदी ने रिया को शक के घेरे में खड़ा कर दिया है। ईडी सूत्रों ने कहा कि रिया को लगता है की एजेंसी के पास इस बाबत सबूत नहीं है लेकिन सुशांत और रिया के बीच लेनदेन के दस्तावेज मिल गए हैं। जो दस्तावेज अभी तक मिले हैं वो 15 करोड़ रुपए की रकम के नहीं हैं। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि फिर 15 करोड़ रुपए की रकम कहां गई।

ईडी सूत्रों का मानना है कि इसका मतलब यह है कि पैसे कहीं और भी ट्रांसफर हुए हैं। लिहाजा ईडी रिया (Rhea Chakraborty) के पिता‚ भाई और रिया से सारी संपति‚ आमदनी का पांच साल का ब्यौरा मांगेगा। इतना ही नहीं ईडी रिया एंड फैमिली की अलग कंपनी कब खुली‚ कंपनी की वर्थ वैल्यू कितनी है आदि के बारे में जवाब तलब करेगा। इससे रिया और परिवार के साथ कंपनी के मनी ट्रेल का पता चल सकता है। यह भी मालूम हो जाएगा कि कौन–कौन राजदार हैं।

सूत्रों के अनुसार ईडी ने जल्द ही इस खेल के खिलाडियों का पता लगाने और इस गुत्थी को सुलझाने के लिए अब सुशांत (Sushant Singh Rajput) के जिन–जिन बैंकों में खाते थे वहां के कर्मचारियों से भी पूछताछ करने का निर्णय लिया है। इससे यह पता चलेगा कि सुशांत के खातों से जब–जब मोटी रकम ट्रांसफर हुई या नगदी निकाली गई तो उसके लिए सुशांत खुद बैंक आया था या उसका फोन आया था। सुशांत के साथ कोई और भी आता था या फिर सुशांत इलेक्ट्रॉनिक तरीके से पैसे ट्रांसफर किया करते थे।

ईडी ने सामने फिर होगी रिया (Rhea Chakraborty) की पेशी

ईडी सूत्रों ने कहा की सुशांत (Sushant Singh Rajput) की आईटीआर से यह पता चल चुका है कि सुशांत की सालाना कमाई करोड़ों में थी। रिया  (Rhea Chakraborty) को इस मामले में सोमवार को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया गया है क्योंकि शुक्रवार को पूछताछ के दौरान रिया ने सवालों के जो जवाब दिए थे, खासकर अपनी आमदनी को लेकर ईडी उनसे पूरी तरह से संतुष्ट नहीं है।

ईडी ने इस मामले में शनिवार को रिया के भाई शौविक से भी पूछताछ की। शौविक ने ईडी अधिकारियों को शुक्रवार को अपनी कंपनी के खातों समेत जो अन्य दस्तावेज दिए थे उसकी जांच के दौरान ईडी को गड़बड़ी की आशंका थी। साथ ही ईडी शौविक से अलग से पूछताछ भी करना चाहता है। ईडी सूत्रों के मुताबिक फिलहाल ईडी का पूरा ध्यान इसी तरफ है कि 15 करोड़ रुपए की धनराशि कहां गई और उस राशि को लेने वाले कौन लोग हैं?

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें