Sushant Singh Rajput: जारी है सुशांत मामले की जांच, CBI ने दी ये अपडेट

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत की गुत्थी अबतक सुलझ नहीं पाई है। उनकी मौत को 6 महीने बीत चुके हैं। इसी बीच मामले की जांच करने वाली सीबीआई (CBI) का कहना है कि जांच चल रही है।

Sushant Singh Rajput

फाइल फोटो।

सुशांत (Sushant Singh Rajput) की मौत की जांच को लेकर महाराष्ट्र और बिहार सरकार में तनातनी देखने को मिली थी। बाद बिहार सरकार ने केंद्र से सीबीआई जांच की सिफारिश की थी, जिसे केंद्र ने स्वीकार कर लिया था।

बॉलीवुड (Bollywood) अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत की गुत्थी अबतक सुलझ नहीं पाई है। उनकी मौत को 6 महीने बीत चुके हैं। इसी बीच मामले की जांच करने वाली सीबीआई (CBI) का कहना है कि जांच चल रही है। वहीं भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने दावा किया है कि सीबीआई ने उन्हें सुशांत की मौत मामले में आज जवाब दिया है।

अपने जवाब में जांच एजेंसी ने कहा, “सीबीआई व्यापक और पेशेवर तरीके से नवीनतम वैज्ञानिक के जरिए जांच कर रही है। जांच के दौरान सभी पहलुओं को देखा जा रहा है और आज की तारीख तक किसी भी पहलू से इनकार नहीं किया जा रहा है।”

भारतीय सुरक्षाबलों ने तोड़ी आतंकी संगठनों की कमर, जानें इस साल के बड़े एंटी टेरेरिस्ट ऑपरेशंस के बारे में

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने 27 दिसंबर को कहा था, “जांच शुरू हुए पांच महीने से ज्यादा समय हो गया है, लेकिन सीबीआई ने यह खुलासा नहीं किया है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की हत्या की गई थी या उन्होंने आत्महत्या की थी। मैं सीबीआई से जांच के निष्कर्षों को जल्द से जल्द प्रकट करने का अनुरोध करता हूं।”

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) 14 जून को अपने मुंबई के बांद्रा स्थित फ्लैट में मृत पाए गए थे। इससे पहले, मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने दुघर्टनावश मौत की रिपोर्ट दर्ज की थी और वह मामले की जांच कर रही थी।

दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी सेना है भारतीय सेना, जानें इसके बारे में कुछ रोचक बातें

अभिनेता के पिता ने खुदखुशी के लिए उकसाने के लिए पटना में एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसे उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) ने 19 अगस्त को सीबीआई को सौंपने को सही ठहराया था।

ये भी देखें-

बता दें कि सुशांत (Sushant Singh Rajput) की मौत की जांच को लेकर महाराष्ट्र और बिहार सरकार में तनातनी देखने को मिली थी। इसके बाद बिहार सरकार ने केंद्र से सीबीआई जांच की सिफारिश की थी, जिसे केंद्र ने स्वीकार कर लिया था। ड्रग्स और पैसों की लेन-देन की बात सामने आने के बाद ईडी और एनसीबी भी इस मामले की जांच कर रही थीं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें