सिंगर एस पी बालासुब्रमण्यम का निधन, यहां सुनें उनके वो गाने जिन्होंने सलमान खान का करियर बनाया

बॉलीवुड के प्रसिद्ध सिंगर एसपी बाला सुब्रमण्यम (SP Balasubrahmanyam) का शुक्रवार दोपहर 1 बजकर 4 मिनट पर निधन हो गया। वह 74 साल के थे और कोरोना संक्रमित थे।

SP Balasubrahmanyam

एस पी बालासुब्रमण्यम और सलमान खान

बॉलीवुड इंडस्ट्री में एस पी बालासुब्रमण्यम (SP Balasubrahmanyam) के निधन की खबर से शोक का माहौल है। मिली जानकारी के मुताबिक वह बीते 5 अगस्त को हॉस्पिटल में एडमिट हुए थे।

बॉलीवुड के प्रसिद्ध सिंगर एस पी बाला सुब्रमण्यम (SP Balasubrahmanyam) का शुक्रवार दोपहर 1 बजकर 4 मिनट पर निधन हो गया। वह 74 साल के थे और कोरोना संक्रमित थे। हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा था। बॉलीवुड इंडस्ट्री में उनके निधन की खबर से शोक का माहौल है। मिली जानकारी के मुताबिक वह बीते 5 अगस्त को हॉस्पिटल में एडमिट हुए थे।

बाला सुब्रमण्यम के बारे में कहा जाता है कि वह अभिनेता सलमान खान की आवाज थे। उन्होंने सलमान खान के लिए कई हिट गाने गाए हैं। गुरुवार को ही सलमान खान ने उनके जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की थी। सलमान ने ट्वीट किया था, ‘बाला सुब्रमण्यम सर, आप जल्द ठीक हों, मेरी दुआ है। आपने जो भी गाना मेरे लिए गाया उसे खास बनाने के लिए धन्यवाद, आपका दिल दीवाना हीरो प्रेम, लव यू सर।’

ये भी पढ़ें- COVID-19: देश में कोरोना के मामलों ने पार किया 58 लाख का आंकड़ा, 24 घंटे में आए 86,052 नए केस

मैंने प्यार किया के गाने ‘दिल दीवाना’ के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड मिला था। 1989 में उन्होंने अभिनेता सलमान खान के लिए गाना शुरू किया और फिर वह उनकी आवाज बन गए।

ये हैं एस पी बालासुब्रमण्यम के सलमान खान की फिल्मों के लिए गाए हुए हिट गाने-

बहुत प्यार करते हैं-

मेरे रंग में रंगने वाली-

जूते दो पैसे लो-

तुमसे मिलने की तमन्ना-  

 

साथिया तूने क्या किया-

दिल दीवाना-

पहला पहला प्यार है..पहली पहली बार है-

ये रात और ये दूरी-

आजा शाम होने आई-

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें