Lockdown में देश-विदेश में फंसे भारतीयों को उनके घर पहुंचाने वाले एक्टर सोनू सूद को मिला इंटरनेशनल अवॉर्ड

अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) ने कहा कि वह यूएनडीपी का समर्थन करते हैं। एक्टर का  कहना है, “यह एक दुर्लभ सम्मान है। संयुक्त राष्ट्र की मान्यता बहुत खास है।

Sonu Sood

Sonu Sood

कोरोना वायरस संकट के बीच अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) जरुरतमंद लोगों के लिए मसीहा के रुप में सामने आये हैं। एक्टर ने लॉकडाउन के दौरान कई प्रवासियों मजदूरों को अपने घर भेजने का काम किया। इसके बाद एक्टर लोगों को रोजगार दिलवाने, रहने की व्यवस्था करने और बच्चों को एजुकेशन मुहैया कराने का काम कर रहे हैं। उन्हें, परोपकारी काम की वजह से उन्हें अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया है।

आज हमारे राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविंद जी का जन्मदिन है, प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री ने दी बधाई

सामाजिक कार्यों के लिए सोनू सूद (Sonu Sood) को यूनाइटेड स्टेट्स डेवलपमेंट प्रोग्राम (UNDP) की ओर से प्रतिष्ठित एसडीडी स्पेशल ह्यूमैनिटेरियन एक्शन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। ‘दबंग’ अभिनेता को निस्वार्थ भाव से मदद करने और लाखों प्रवासियों को घर भेजने, विदेश में फंसे छात्रों को उनके घर भेजने जैसे कार्यों के लिए यह पुरस्कार मिला है। अभिनेता को यह पुरस्कार वर्चुअल सेरेमनी में दिया गया।

इस सम्मान पर खुशी व्यक्त करते हुए अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) ने कहा कि वह यूएनडीपी (UNDP) का समर्थन करते हैं। एक्टर का  कहना है, “यह एक दुर्लभ सम्मान है। संयुक्त राष्ट्र की मान्यता बहुत खास है। मैंने बिना किसी उम्मीद के अपने देशवासियों के लिए वो किया जो मुझसे हो सका। हालांकि इस तरह से सम्मान मिलने से अच्छा लगता है। मैं 2030 तक एसडीजी (सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स) हासिल करने के प्रयासों में यूएनडीपी का पूरा समर्थन करता हूं। इन लक्ष्यों के कार्यान्वयन से पृथ्वी और मानव जाति को बहुत फायदा होगा”।

सोशल मीडिया पर साथी फिल्मी हस्तियों से लेकर उनके फैंस इस अवॉर्ड के लिए उन्हें बधाई दे रहे हैं और इन कार्यों के लिए तारीफ भी कर रहे हैं। इस अवॉर्ड को हासिल करने के साथ ही सोनू सूद कई अंतर्राष्ट्रीय कलाकारों की लिस्ट में शामिल हो गये हैं, जिन्हें पहले इससे सम्मानित किया जा चुका है। सोनू सूद (Sonu Sood) से पहले एंजेलिना जोली, डेविड बेकहम, लियोनार्डो डिकैप्रियो, एमा वाटसन, केट ब्लैंचेट, एंटोनियो बैंडेरस, निकोल किडमैन और प्रियंका चोपड़ा को भी संयुक्त राष्ट्र की ओर से अलग-अलग अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुके हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें