Rajpal Yadav Birthday: 50वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे राजपाल यादव, इंटरेस्टिंग है उनकी लव स्टोरी

बॉलीवुड एक्टर राजपाल यादव (Rajpal Yadav) आज अपना 50वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। अपनी लाइफ के इस खास मौके को वह अपनों के साथ सेलिब्रेट कर रहे हैं।

Rajpal Yadav

Rajpal Yadav

राजपाल (Rajpal Yadav) की पहली शादी करुणा से हुई थी, जिनसे उन्हें एक बेटी ज्योति है। ज्योति के जन्म के वक्त ही उनकी मां करुणा का निधन हो गया था।

Rajpal Yadav Birthday: बॉलीवुड एक्टर राजपाल यादव (Rajpal Yadav) आज अपना 50वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। अपनी लाइफ के इस खास मौके को वह अपनों के साथ सेलिब्रेट कर रहे हैं। बॉलिवुड के कॉमिडी किंग राजपाल यादव की लव-स्टोरी काफी मजेदार है। हालांकि, यह प्यार उन्हें पहली शादी के बाद हुआ।

16 मार्च, 1971 को उत्तर-प्रदेश के कुंद्रा में जन्में राजपाल यादव ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1999 में की थी। इस साल राजपाल यादव (Rajpal Yadav) की तीन फिल्में आईं, जिनमें ‘दिल क्या करे’, ‘मस्त’ और ‘शूल’ शामिल थीं। डेब्यू के साथ ही उन्होंने ऐसी रफ्तार पकड़ी कि थमने का नाम नहीं लिया। साल 2000 में उनकी दो फिल्में आईं, ‘जंगली’ और ‘प्यार तूने क्या किया’।

Grammy Awards 2021: Beyonce ने बनाया रिकॉर्ड, 28वीं बार ग्रैमी अवॉर्ड अपने नाम करने वाली पहली फीमेल पॉप स‍िंगर बनीं

इसके बाद साल 2001 में लगातार 6 फिल्मों में नजर आए राजपाल यादव। इस साल ‘चांदनी बार’, ‘तुमको ना भूल पाएंगे’, ‘कंपनी’ जैसी कई फिल्में आईं। गौरतलब है कि राजपाल यादव अपने होमटाउन शाहजहांपुर के थियेटर से जुड़े हुए थे जहां पर उन्होंने कई नाटक किए। इसके बाद उन्होंने दिल्ली का नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा ज्वाइन कर किया और फिर अपना करियर बनाने के लिए मुंबई आ गए।

फिल्मों में आने से पहले उन्होंने कई टीवी शो में भी काम किया। बता दें कि राजपाल (Rajpal Yadav) की पहली शादी करुणा से हुई थी, जिनसे उन्हें एक बेटी ज्योति है। ज्योति के जन्म के वक्त ही उनकी मां करुणा का निधन हो गया था। ज्योति की शादी हो चुकी है। राजपाल यादव ने 10 मई साल 2003 में राधा से शादी रचाई थी।

ये भी देखें-

राधा की भी एक बेटी हनी है और अभी कुछ समय पहले ही उन्होंने दूसरी बेटी को जन्म दिया है। राजपाल और राधा की मुलाकात कनाडा में हुई थी, जब वो फिल्म ‘द हीरो’ की शूटिंग के लिए वहां गए थे। कनाडा से वापस लौटने के बाद भी दोनों एक-दूसरे के कॉन्टैक्ट में रहे। 10 महीने बाद राधा ने कनाडा छोड़कर भारत आने का फैसला किया और उसके बाद दोनों ने शादी कर ली।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें