‘एक प्यार का नगम है…’ के गीतकार को नेहा कक्कड़ ने डोनेट किए 5 लाख रुपये, बेटे ने कर ली थी आत्महत्या

रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल 12’ (Indian Idol 12) में जज की भूमिका निभा रही सिंगर नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) ने आर्थिक तंगी से गुजर रहे गीतकार संतोष आनंद (Santosh Anand) को 5 लाख रुपये डोनेट किया है।

Neha Kakkad

नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) ने संतोष (Santosh Anand) के लिए मंच पर ‘एक प्यार का नगम’ गीत भी गाया, जिसे उन्होंने 1972 की मनोज कुमार की फिल्म ‘शोर’ के लिए लिखा था।

रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल 12’ (Indian Idol 12) में जज की भूमिका निभा रही सिंगर नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) ने आर्थिक तंगी से गुजर रहे गीतकार संतोष आनंद (Santosh Anand) को 5 लाख रुपये डोनेट किया है। दरअसल, जल्द इस शो में बतौर गेस्ट गीतकार संतोष आनंद, संगीतकार प्यारेलाल के साथ नजर आएंगे।

लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल (Laxmikant-Pyarelal) की लीजेंड जोड़ी को हम जानते हैं। संतोष आनंद (Santosh Anand) इस जोड़ी के साथ फिल्म ‘प्रेम रोग’, ‘रोटी कपड़ा और मकान’ और ‘शोर’ के गानों पर काम कर चुके हैं।

21 फरवरी को ऑन एयर होने वाले ‘इंडियन आइडल 12’ के एपिसोड में मेकर्स ने प्रसिद्ध गीतकार संतोष आनंद को भी आमंत्रित किया था। संतोष ने अपने अतीत में प्यारेलाल जी के साथ काम किया है। उन्होंने आइडल के मंच पर अपनी आर्थिक स्थिति के बारे में बताया था, जो इन दिनों बिल्कुल भी अच्छी नहीं है।

पतंजलि ने लॉन्च की कोरोना की नई दवा, बाबा रामदेव ने कहा- हमें WHO से 154 देशों के लिए अप्रूवल मिला

उनकी स्थिति को देखते हुए और उनके कर्ज के बारे में सुनकर जज नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) बहुत भावुक हो गईं और उन्होंने संतोष को 5 लाख रूपए देने का फैसला किया। नेहा ने भावुक होकर कहा, “आपकी स्थिति को ध्यान में रखते हुए मैं आपको 5 लाख रुपये डोनेट करना चाहूंगी। साथ में इंडियन एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से अनुरोध करती हूं कि वह संतोष जी को कुछ काम दें, क्योंकि वह हमारी इंडस्ट्री का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। यह हमारा कर्तव्य है कि हम बुरे समय में अपने साथियों की मदद करें।”

सिर्फ नेहा (Neha Kakkar) ही नहीं विशाल ददलानी (Vishal Dadlani) ने भी संतोष जी से अपने कुछ गाने उनके साथ साझा करने के लिए कहा और उन्हें आश्वस्त किया कि वे उन्हें रिलीज करेंगे। नेहा ने संतोष के लिए मंच पर ‘एक प्यार का नगम’ गीत भी गाया, जिसे उन्होंने 1972 की मनोज कुमार (Manoj Kumar) की फिल्म ‘शोर’ के लिए लिखा था। लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल ने लता मंगेशकर और मुकेश की आवाज में इस गीत को दो वर्जन में रिकॉर्ड किया था।

ये भी देखें-

बता दें कि संतोष आनंद गुजरे जमाने के मशहूर गीतकार है। 81 साल के संतोष आनंद के पास कोई काम नहीं है। उनके बेटे संकल्प ने साल 2014 में आत्महत्या कर लिया था। संतोष खुद भी शारीरिक रूप से लाचार हैं। शादी के दस साल बाद संतोष को एक बेटा हुआ, जिसका नाम उन्होंने संकल्प रखा था। संकल्प, गृह मंत्रालय में IAS अधिकारियों को सोशियोलॉजी और क्रिमिनोलॉजी पढ़ाते थे। 15 अक्टूबर, 2014 को पत्नी के साथ दिल्ली से मथुरा पहुंचने के बाद दोनों ने कोसीकलां कस्बे के पास रेलवे ट्रैक पर पहुंचकर ट्रेन के सामने कूदकर जान दे दी थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें