अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू के यहां आयकर विभाग का छापा, जानें पूरा मामला

फिल्म मेकर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap), अभिनेत्री तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) और विकास बहल के मुंबई और पुणे स्थित घर और दफ्तर पर इनकम टैक्स (Income tax) की टीम ने छापेमारी की है।

Anurag Kashyap & Tapsee Pannu

विकास बहल, अनुराग कश्यप और मधु मेंटेना के घर पर ये छापेमारी फैंटम फिल्मस में टैक्स चोरी को लेकर हुई है। ये तीनों इस प्रोडक्शन हाउस के फाउंडर हैं वहीं अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) इसके मालिक हैं।

फिल्म मेकर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap), अभिनेत्री तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) और विकास बहल के मुंबई और पुणे स्थित घर और दफ्तर पर इनकम टैक्स (Income tax) की टीम ने छापेमारी की है। सूत्रों के मुताबिक यह कार्रवाई एक कर चोरी मामले में की जा रही है। मुंबई और पुणे के करीब 20 ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है।

इसके साथ ही एक टैलेंट एजेंसी, अनुराग कश्यप की फेंटम फिल्म्स और प्रोड्यूसर मधु मंटेना के ठिकानों पर भी छापेमारी जारी हैं। ऐसी रिपोर्ट्स हैं कि विकास बहल, अनुराग कश्यप और मधु मेंटेना के घर पर ये छापेमारी फैंटम फिल्मस में टैक्स चोरी को लेकर हुई है। ये तीनों इस प्रोडक्शन हाउस के फाउंडर हैं वहीं अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) इसके मालिक हैं।

UNHRC में बेनकाब हुआ पाकिस्तान, भारत ने लगाई फटकार, कहा- आतंकियों को देता है पेंशन

गौरतलब है कि फैंटम फिल्मस एक प्राइवेट एंटरटेनमेंट कंपनी है जिसकी स्थापना 2010 में हुई। मार्च 2015 में रिलायंस एंटरटेनमेंट ने इसमें 50 फीसदी हिस्सेदारी खरीद ली। साल 2018 में विकास बहल को इस कंपनी से निकाल दिया गया। उसके बाद ये प्रोडक्शन हाउस बंद हो गया। सबने घोषणा की कि ये सारे फिल्ममेकर्स अपनी फिल्में अब अलग-अलग बनाएंगे।

ये भी देखें-

इस मामले से जुड़ी अभी पूरी जानकारी सामने नहीं आई है। कहा जा रहा है कि अभी भी अधिकारी छानबीन कर रहे हैं। अभी तक ये भी साफ नहीं हुआ है कि इनके ठिकानों से कुछ बरामद हुआ है या नहीं। बता दें कि तापसी पन्नू फिल्मों में काम के साथ-साथ सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं। वहीं, अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) भी काफी एक्टिव हैं। अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू अक्सर राष्ट्रीय मुद्दों पर अपनी राय बेबाकी से रखते रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें