फेमस टीवी सीरीज ‘टार्जन’ के एक्टर Joe Lara की प्लेन क्रैश में मौत, इस वजह से छोड़ दी थी एक्टिंग

फेमस टीवी सीरीज ‘टार्जन’ में ‘टार्जन’ का मुख्य किरदार निभाने वाले एक्टर विलियम जोसेफ लारा (Joe Lara) की विमान दुर्घटना में मौत हो गई है। इस दुर्घटना में जो लारा की पत्नी ग्वेन शम्बलिन की भी मौत हो गई।

Joe Lara

Joe Lara with wife (File Photo)

‘टार्जन’ (Tarzan) सीरीज के 22 एप‍िसोड्स में जो लारा (Joe Lara) ने अपना एक्ट‍िंग टैलेंट दिखाया। इसमें जो के अभिनय की काफी प्रशंसा की गई थी।

फेमस टीवी सीरीज ‘टार्जन’ (Tarzan) में ‘टार्जन’ का मुख्य किरदार निभाने वाले एक्टर विलियम जोसेफ लारा (Joe Lara) की विमान दुर्घटना में मौत हो गई है। इस दुर्घटना में जो लारा की पत्नी ग्वेन शम्बलिन की भी मौत हो गई। 29 मई को हुए इस प्लेन क्रैश में 58 वर्षीय Joe की पत्नी ग्वेन लारा समेत पांच अन्य लोगों की भी मौत हो गई।

बताया रहा है कि Joe संग अन्य 6 लोग छोटे जेट में सफर कर रहे थे जो क्रैश होकर Nashville के नजदीक स्थ‍ित Tennesse झील में जा गिरा। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। रदरफोर्ड काउंटी के ‘फायर रेस्क्यू’ कैप्टन जॉन इंगल ने एक बयान में बताया कि स्मिर्ना के पास पर्सी प्रीस्ट झील में तलाश एवं बचाव अभियान अब भी जारी है।

Sushant Singh Rajput Case: ड्रग मामले में NCB की बड़ी कार्रवाई, सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी गिरफ्तार

 काउंटी अधिकारियों ने बताया कि इन सात लोगों की पहचान ब्रैंडन हन्ना, ग्वेन एस लारा, विलियम जे लारा, डेविड एल मार्टिन, जेनिफर जे मार्टिन, जेसिका वॉल्टर्स और जॉनाथन वाल्टर्स के तौर पर हुई है और ये सभी टेनेसी के ब्रेंटवुड के रहने वाले थे। परिवार वालों से पुष्टि करने के बाद इनके नाम सार्वजनिक किए गए हैं।

संघीय विमानन प्रशासन ने एक बयान में बताया था कि स्मिर्ना रदरफोर्ड काउंटी हवाईअड्डे से 29 मई दोपहर 11 बजे उड़ान भरने के बाद ‘सेसना सी501’ विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर स्मिर्ना के पास पर्सी प्रीस्ट झील में गिर गया। विमान स्मिर्ना रदरफोर्ड काउंटी हवाईअड्डे से पाम बीच अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर जा रहा था। 

कोरोना महामारी के बीच बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार करेंगे डांसर्स की मदद, देंगे एक महीने का राशन

टेनेसी राजमार्ग गश्त दल ने मीडिया को बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों ने विमान को पानी में गिरते देखा था। घटनास्थल पर राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड और एफएए दोनों मौजूद हैं।

बता दें कि ‘टार्जन’ 1990s की सफल टीवी सीरीज में से एक थी। इसके किरदार ‘टार्जन’ को लोग आज भी नहीं भूले हैं। इस टीवी सीरीज से जो लारा (Joe Lara) ने काफी शोहरत पाई। ‘टार्जन’ एक अमेर‍िकन ड्रामा सीरीज थी, जिसका एक सीजन 1996 से 1997 के बीच ऑन-एयर किया गया था। इस सीरीज में टार्जन के इंसानी सभ्यता की ओर जाने और शादी करने की कहानी को दिखाया गया था।

नौसेना ने कोरोना मरीजों के लिए अपने हेलीकॉप्टर में लगाया मेडिकल ICU, एयर एंबुलेंस की कमी को करेगा पूरा

Joe Lara का जन्म सैन डिएगो में 2 अक्टूबर 1962 को हुआ था। उन्होंने मॉडल‍िंग से अपने कर‍ियर की शुरुआत की और फिर उन्हें टार्जन में लीड रोल निभाने का मौका मिला। जो ने 1989 में टेलीविजन सीरीज ‘टार्जन इन मैनहट्टन’ में टार्जन की भूमिका निभाई थी। बाद में उन्होंने टीवी सीरीज ‘टार्जन: द इपिक एडवेंचर्स’ में भी अभिनय किया। ये सीरीज 1996-1997 तक चली।

‘टार्जन’ सीरीज के 22 एप‍िसोड्स में Joe ने अपना एक्ट‍िंग टैलेंट दिखाया। इसमें जो के अभिनय की काफी प्रशंसा की गई। Joe ने ‘टार्जन’ के अलावा अमेर‍िकन साइबॉर्ग स्टील वॉर‍ियर, स्टील फ्रंट‍ियर, वॉरहेड, डूम्सडेयर और टीवी शोज बेवॉच और कोनान द एडवेंचरर में काम किया था। उन्हें आख‍िरी बार साल 2018 में आई फिल्म समर ऑफ 67 में देखा गया था।

ये भी देखें-

जो (Joe Lara) ने संगीत में अपना करियर बनाने के लिए साल 2002 में बीस साल बाद अभिनय छोड़ दिया था। ये वो वक्त था जब जो अपने करियर के पीक पर थे। एक्शन फिल्में आर्मस्ट्रांग और वारहेड के लिए उन्हें आज भी याद किया जाता है। जो ने दो शादियां कीं। उन्होंने ग्वेन शम्बलिन से साल 2018 में ही शादी की थी। दोनों ब्रेंटवुड में अपनी दो बेट‍ियों के साथ रहते थे। उनकी वेबसाइट के मुताबिक, Joe एक्टर होने के अलावा लाइसेन्सड फैल्कनर, पायलट, ओपन-वॉटर डाइवर, सर्फर, बॉक्सर और ट्रेन्ड मार्क्समैन भी थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें